KKR के ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज पैट कमिंस ने PM केयर्स फंड में दिए 38 लाख रुपए

कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज पैट कमिंस सोमवार को कोरोना महामारी का सामना कर रहे भारत की मदद के लिए आगे आए हैं। उन्होंने यहाँ के अस्पतालों में ऑक्सीजन की आपूर्ति के लिए पीएम केयर्स फंड में 50,000 डॉलर (करीब 38 लाख रुपए) दान देने का ऐलान किया है। कमिंस ने इस मदद की घोषणा सोशल मीडिया पर की है।

उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा है कि,“भारत एक ऐसा देश है, जहाँ विगत कुछ वर्षों से मुझे काफी प्यार मिला है और यहाँ के लोग भी बहुत प्यारे और सपोर्टिंग हैं। मैं जानता हूँ कि बीते कुछ समय से इस देश में कोरोना वायरस के कारण काफी दिक्कतें पैदा हो गई हैं, जिससे यहाँ के अस्पतालों में ऑक्सीजन की भारी किल्लत देखने को मिली है। ऐसे में एक खिलाड़ी होने के नाते मैं पीएम केयर्स फंड में 50 हजार यूएस डॉलर (करीब 38 लाख रुपए) सहायता राशि के रूप में देना चाहता हूँ और मैं अपने साथी खिलाड़ियों से भी गुजारिश करता हूँ कि वे भी सहायता के लिए आगे आएँ।”

कमिंस के इस ऐलान के बाद से सोशल मीडिया पर काफी सकारात्मक रिएक्शन देखने को मिले थे। लेकिन ईएसपीएन के पत्रकारों से लेकर ऑनलाइन फिल्म समीक्षकों तक सभी रूपों में लिबरल्स लोग पीएम केयर्स फंड में कमिंस के दान को पचा नहीं पा रहे हैं, जबकि यह विशेष रूप से COVID-19 संकट से निपटने के लिए बनाया गया फंड है। ये लोग सोशल मीडिया पर कह रहे हैं कि कमिंस ने गलत जगह दान किया है और यह पैसा चुनाव लड़ने के काम में लगेगा।

Related Articles

Back to top button