महाराष्ट्र में 40 प्राइवेट वैक्सीनेशन सेंटर पर आज नहीं लगेगी कोरोना वैक्सीन

मुंबई: महाराष्ट्र में दिन पर दिन बढ़ते चले जा रहे कोरोना संक्रमण ने सभी को हैरान किया हुआ है। ऐसे में वैक्सीनेशन की प्रक्रिया तेजी हो गई है और सभी को वैक्सीन लगवाने के लिए प्रोत्साहित किया जा रहा है। इस बीच यह खबर आ रही है कि मुबंई में एक बार फिर से टीके की कमी हो गई है। अब मुंबई में आज यानी गुरुवार को 73 निजी वैक्सीनेशन सेंटर में से 40 सेंटर पर कोरोना वैक्सीन की कमी के चलते टीकाकरण नहीं होने वाला है। वहीं बाकी 33 वैक्सीनशन सेंटर पर कम संख्या में वैक्सीन उपलब्ध है इसके चलते BMC ने एक अपील की है।

बीते बुधवार को BMC ने अपील करते हुए कहा है कि ”वैक्सीनेशन सेंटर पर सिर्फ वही लोग आएं जिन्हें टीके की दूसरी डोज लेनी है। संभावना है कि बुधवार की देर रात वैक्सीन आ जाएगी। अगर वैक्सीन आ जाती है तो, बीएमसी और सरकारी वैक्सीनेशन सेंटर पर भी वैक्सीनेशन शुरू किया जाएगा।” वैसे आप सभी जानते ही होंगे कि महाराष्ट्र में टीके की पर्याप्त खुराकों की उपलब्धता नहीं है। इसके चलते एक मई से (बालिगों के वास्ते) कोविड-19 टीकाकरण अभियान शुरू नहीं हो पाएगा। वहीं यहाँ तेजी से मामले बढ़ने के कारण लॉकडाउन जैसी पाबंदियां बुधवार को 15 मई तक के लिए बढ़ा दी गयीं।

आप सभी को बता दें कि राज्य के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने बीते कल ही एक बयान में कहा है कि ”18-44 साल के लोगों को सरकारी टीका केंद्रों पर मुफ्त टीका लगाया जाएगा लेकिन उन्हें निजी संस्थानों में भुगतान करना होगा।” इसके अलावा उन्होंने यह भी बताया कि, ”हां मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे की अध्यक्षता में मंत्रिमंडल की बैठक में मुफ्त टीकाकरण का फैसला किया गया। इस कदम से राज्य के खजाने पर 6500 करोड़ रूपये का बोझ पड़ेगा।”

Related Articles

Back to top button