त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव की मतगणना के मद्देनजर जिलाधिकारी निरन्तर फील्ड पर, कर रहे व्यवस्थाओ एवं कोविड प्रोटोकॉल के अनुपालन का सत्यापन

  • अचानक जिलाधिकारी पहुचे मतगणना स्थल चिनहट
  • कोविड से बचाव के उपायों के लिए सभी मतगणना स्थलों पर बनाए गए कोविड स्क्रिनिग व टेस्टिंग सेंटर
  • सभी मतगणना स्थलों को बनाया गया कोविड फ्री जोन-जिलाधिकारी
  • सभी स्थलों पर मास्क व सोशल डिस्टेंसिंग का कराया जा रहा अनुपालन – जिलाधिकारी
  • कोविड 19 का कड़ाई से कराया जा रहा अनुपालन, उल्लंघन नही किया जाएगा बर्दाश्त- जिलाधिकारी।
  • सभी कमरों में बैरिकेडिंग के साथ लगाई गई ट्रांसपरेंट प्लास्टिक शीट

2 मई 2021 लखनऊ।

त्रिस्तरी पँचायत चुनाव मतगणना के मद्देनजर जिलाधिकारी श्री अभिषेक प्रकाश व्यवस्थाओ एवं कोविड प्रोटोकॉल के अनुपालन का सत्यापन के उद्देश्य से लगातार फील्ड पर है। जिलाधिकारी अचानक चिनहट स्थित मतगणना केंद्र पहुँचे और की गई व्यवस्थाओ का जायज़ा लिया।

जिलाधिकारी ने बताया कि सुबह 8 बजे से सभी 9 मतगणना स्थलों पर मतगणना शुरू हो चुकी है। उन्होंने बताया कि अनिवार्य रूप से माननीय न्यायालय, माननीय आयोग व राज्य सरकार के निर्देशों क्रम में हर मतगणना स्थल पर कोविड स्क्रीनिग व टेस्टिंग सेंटर बनाए गए है।

उन्होंने बताया कि प्रवेश से पहले सभी लोगो की स्क्रिनिग और नेगेटिव रिपोर्ट देखी जाती है यदि कोई व्यक्ति कोविड लक्षण वाला प्रतीत होता है तो टेस्टिंग सेंटर पर उसका एंटीजन टेस्ट कराया जाता है।
बिना निगेटिव आए किसी को भी मतगणना स्थल में प्रवेश की अनुमति नही है। उन्होंने बताया कि मतगणना स्थल को कोविड फ्री ज़ोन बनाया गया है।

श्री प्रकाश ने बताया कि उक्त व्यवथाओ के साथ साथ सोशल डिस्टेंसिंग व अनिवार्य रूप से मास्क लगाना सुनिश्चित कराया जा रहा है। उन्होंने बताया कि काउन्टिंग रूम में ऐसी व्यवस्था की गई है कि पोलिंग एजेंट और मतगणना कर्मियों के बीच बैरिकेडिंग के साथ ट्रांसपेरेंट शीट भी लगाई गई है ताकि संक्रमण से बचाव किया जा सके।
उन्होंने बताया कि सभी केंद्रों पर मतगणना प्रातः 8 बजे से शुरू हो गई है और कुछ केंद्रों पर पहले चक्र की मतगणना पूरी हो गई है और कुछ केंद्रों पर दूसरे चक्र की शुरू हो गई है।
उन्होने बताया कि शांतिव्यवस्था बनाए रखने के लिए सभी केंद्रों पर पर्याप्त पुलिस बल की व्यवस्था की गई है और सभी काउंटिंग रूम की मॉनिटरिंग सीसीटीवी कैमरो के द्वारा की जा रही है।

जिलाधिकारी ने बताया कि कोविड संक्रमण के दृष्टिगत विजय जुलूसों पर पूर्णतः प्रतिबंध लगाया गया है। कोविड 19 की शत प्रतिशत गाइडलाइंस का अनुपालन करते हुए मतगणना की प्रक्रिया को सम्पन्न कराना है।

Related Articles

Back to top button