कर्नाटक उपचुनाव में बीजेपी ने दो सीट पर जीत की हासिल, मास्की विधानसभा सीट पर कांग्रेस का कब्जा बरकरार

कर्नाटक में हुए उपचुनाव में बीजेपी ने दो सीटें हासिल की हैं जबकि कांग्रेस ने एक पर जीत दर्ज की है. तीनों सीटों पर उपचुनाव के लिए 17 अप्रैल को मतदान हुआ था और परिणाम रविवार को घोषित किए गए. उपचुनाव में भारतीय जनता पार्टी ने बेलगाम लोकसभा सीट के साथ-साथ बसवकल्याण विधानसभा सीट भी जीती है. वहीं, कांग्रेस ने मास्की विधानसभा सीट पर अपना कब्जा बरकरार रखा. 


  
बेलगाम
बेलगाम लोकसभा क्षेत्र में बीजेपी उम्मीदवार मंगला सुरेश अंगड़ी ने कांग्रेस के उम्मीदवार सतीश जारखिहोली को 5,240 वोटों से हराकर जीत दर्ज की.मंगला, पूर्व केंद्रीय रेल राज्य मंत्री सुरेश अंगड़ी की पत्नी हैं. सुरेश अंगड़ी का सितंबर 2020 में कोरोना वायरस संक्रमण से निधन हो गया था. जारखिहोली कर्नाटक कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष और बेलगावी जिले के यमकानमर्डी विधानसभा क्षेत्र से विधायक हैं.

बसवकल्याण
बसवकल्याण विधानसभा सीट पर बीजेपी के उम्मीदवार शरण सालागर ने कांग्रेस उम्मीदवार माला बी नारायण राव को हराया. माला बी के पति और कांग्रेस के पूर्व विधायक नारायण राव का भी पिछले साल कोविड -19 संक्रमण के कारण निधन हो गया था. सालागर ने कांग्रेस ने माला बी नारायण को 11,593 वोटों के अंतर से हराया.
 
मास्की
मास्की विधानसभा सीट पर कांग्रेस उम्मीदवार बसनगौडा तिरुहल ने 86,222 वोट हासिल किए और बीजेपी के अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी प्रतापगौड़ा पाटिल को 30,606 वोटों के बड़े अंतर से हराया.पाटिल कांग्रेस के पूर्व विधायक हैं जिन्होंने विधानसभा से इस्तीफा दे दिया था. बाद में वह भाजपा में शामिल हो गए. उनके इस्तीफे के कारण उपचुनाव हुए .  

कर्नाटक के मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा ने जीतने वाले बीजेपी के दोनों उम्मीदवारों को बधाई दी है.

Related Articles

Back to top button