UP में दो दिन के लिए बढाया गया लॉकडाउन, गुरुवार सुबह 7 बजे तक रहेगा लागू

लखनऊ: कोरोना महामारी के बढ़ते कहर के बीच उत्तर प्रदेश में लॉकडाउन आगे बढ़ा दिया गया है. राज्य में दो दिन के लिए लॉकडाउन बढ़ गया है. यानी अब मंगलवार, बुधवार भी लॉकडाउन रहेगा जो गुरुवार सुबह 7 बजे तक लागू रहेगा. बता दें कि कोरोना वायरस का कहर उत्तर प्रदेश में लगातार बढ़ता जा रहा है. इसी वजह से राज्य की योगी सरकार ने पहले वीकेंड लॉकडाउन की घोषणा की थी, मगर उसे सोमवार तक बढ़ा दिया था. यानी शुक्रवार शाम से मंगलवार की सुबह तक लॉकडाउन था. 

अब इसी पाबंदी को मंगलवार, बुधवार तक के लिए लागू कर दिया गया है. इस लॉकडाउन के दौरान किसी भी व्यक्ति का अकारण बाहर निकलना बंद होगा. बाजार बंद रहेंगे, साप्ताहिक बाजार नहीं लगेंगी. हालांकि, आवश्यक क्षेत्र के लोगों को छूट रहेगी और परिवहन भी जारी रहेगा. तमाम बंदिशों के बाद भी यूपी में कोरोना का प्रकोप थम नहीं रहा है. राज्य में औसतन हर दिन तीस हजार से अधिक कोरोना के केस आ रहे हैं. बीते दिन भी 30 हजार से ज्यादा केस दर्ज किए गए, जबकि 288 मौतें हुईं. यूपी में इस समय कोरोना के करीब तीन लाख सक्रीय मरीज हैं.

बता दें कि यूपी के बड़े शहरों में इस वक्त ऑक्सीजन, बेड्स की किल्लत हो रही है. लखनऊ, मेरठ, कानपुर, वाराणसी, नोएडा, गाजियाबाद में लोगों को बेड नहीं मिल रहा है, वहीं ऑक्सीजन के लिए भी काफी मशक्कत करना पड़ रही है. 

Related Articles

Back to top button