इस बड़े दिग्गज ने की भविष्यवाणी, भारत नहीं जीत पाएगा वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल…

भारत और न्यूजीलैंड के बीच इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल द्वारा शुरू की गई टेस्ट चैंपियनशिप लीग का पहला फाइनल मैच अगले महीने खेला जाएगा। इंग्लैंड के साउथैम्पटन में 18 से 22 जून के बीच यह मैच खेला जाना है। इंग्लैंड में होने वाले इस महामुकाबले को लेकर अभी से अटकलें लगाई जा रही है। इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने तो यहां तक कह दिया की फाइनल में भारत को जीत नहीं मिलेगी।

पूर्व इंग्लिश कप्तान ने कहा, “न्यूजीलैंड की टीम जीतेगी। इंग्लिश कंडीशन, ड्यूक बॉल और भारत का लगातार एक के बाद एक व्यस्त कार्यक्रम…वो कुछ हफ्ते पहले ही पहुंचेंगे और इसके बाद सीधे उनको न्यूजीलैंड के खिलाफ इस फाइनल मुकाबले में खेलना होगा। वहीं न्यूजीलैंड की टीम इससे पहले इंग्लैंड के खिलाफ दो टेस्ट मैच खेलेगी। आप कह सकते हैं कि इंग्लैंड की टीम के खिलाफ न्यूजीलैंड के लिए यह वार्म मैच होगा, जो फाइनल से पहले उनको तैयारी करने का मौका देगा।”

भारत ने घरेलू टेस्ट सीरीज में इंग्लैंड की टीम को मात देते हुए टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में जगह बनाई थी। वहीं ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका के बीच साल की शुरुआत में सीरीज स्थगित होने के बाद न्यूजीलैंड की टीम ने फाइनल में स्थान पक्का किया था। भारत ने अंक तालिका में पहले स्थान पर रहते हुए फाइनल में जगह बनाई थी तो न्यूजीलैंड की टीम दूसरे नंबर पर रही थी।  

आगे उनका कहना था, “तो इस लिहाज से तो मेरे लिए बहुत ही आसान की पसंद होगी। न्यूजीलैंड की टीम भारत से कहीं ज्यादा बेहतर तरीके से तैयार होगी और उनके पास टीम में ऐसे खिलाड़ी होंगे, जिन्होंने लाल गेंद से ज्यादा क्रिकेट खेला होगा, खासकर ड्यूक बॉल को यहां यूके में। न्यूजीलैंड की टीम ही बिल्कुल होगी मेरे लिए।”

Related Articles

Back to top button