बंदरों को अंगूर खिलाती नजर आईं गरीब महिला, वीडियो ने जीता लोगों का दिल, आप भी देखे….

व्यक्ति अपने स्वार्थ के लिए क्या नहीं करता। लेकिन हर व्यक्ति स्वार्थी नहीं कहा जा सकता है। माना कई लोग केवल और केवल अपने बारे में सोचते हैं लेकिन बहुत कम ऐसे लोग मिलते हैं जो दूसरों के बारे में सोचते हैं। वैसे जानवर इंसानों से बिलकुल अलग होते हैं क्योंकि अगर हम उन्हें प्यार देते हैं तो बदले में उनसे प्यार ही मिलता है। अब इस समय इंसानों और जानवरों के बीच प्यार को दर्शाने वाला एक वीडियो चर्चाओं में छाया हुआ है। इस वीडियो में एक बुजुर्ग महिला बड़े ही प्यार से बंदरों को अंगूर खिलाती नजर आ रहीं हैं।

आप देख सकते हैं इस वीडियो में बंदर बड़े ही चाव से अंगूर खाते दिख रहे हैं। वैसे इस वीडियो को देखकर आप यही कहेंगे भले ही महिला पैसों से गरीब हो, लेकिन उसका दिल बहुत बड़ा है और महिला की इस दरियादिली को देखकर लोग उसके कायल हो गए हैं। वैसे इस वीडियो को ‘द बेटर इंडिया’ नाम के पेज द्वारा इंस्टाग्राम पर शेयर किया गया है। इसी के साथ इसमें कैप्शन दिया गया है- ”दया का सबसे छोटा कार्य महान इरादों से अधिक मूल्यवान है। @StreetdogsofBombay के इस वीडियो ने हमारा दिल चुरा लिया है। जैसा कि वे कहते हैं, सबसे बड़ा उपहार जो हम दूसरे या किसी भी जीवित प्रजाति को दे सकते हैं, वह है दया।” आप देख सकते हैं इस वीडियो को लोग खूब पसंद कर रहे हैं और इस पर कमेंट कर अपनी-अपनी प्रतिक्रिया दे रहे हैं। इस वीडियो को देखकर एक यूजर ने लिखा है- ”बड़े दिल वाली गरीब महिला।”

वहीँ एक दूसरे यूजर ने लिखा है- ”मैं भी ऐसा कर सकूं। ” आप देख सकते हैं इस वायरल हो रहे वीडियो में एक बुजुर्ग महिला के हाथ में एक प्लेट दिखाई दे रहा है, जिसमें अंगूर रखे हुए हैं। वही महिला बड़े ही प्यार से बंदरों को अंगूर खिला रही है और बंदर भी बड़े चाव से महिला के हाथों से अंगूर खाते दिख रहे हैं। जी दरअसल, यह महिला फल बेच रही है और तभी उसके पास कुछ बंदर आ जाते हैं और उसके बाद बंदरों को देखकर महिला प्लेट में अंगूर निकालती है और उन्हें खिलाने लगती है। इस वीडियो में बुजुर्ग महिला की दरियादिली देखकर उनके दीवाने हो गए हैं और उनकी तारीफों के पूल बाँध रहे हैं।

Related Articles

Back to top button