दुनियाभर में बंद होने जा रहा Amazon का ये ऐप, कंपनी ने किया ऐलान, जानिए क्या है कारण

नई दिल्ली, Amazon की तरफ से ऐलान किया गया है कि ग्लोबली Prime Now डिलीवरी ऐप को बंद किया जाएगा। साथ ही अब दो घंटे में डिलीवरी देने वाला ऑप्शन भी उपलब्ध नहीं रहेगा। यह सुविधा अब कंपनी के मेन ऐप और वेबसाइट पर मौजूद रहेगी। बता दें कि Prime Now सर्विस भारत, जापान और सिंगापुर में पहले से ही बंद है। ऐसे में अब कंपनी ग्लोबली इस सर्विस को अगले साल से बंद करने जा रही है। ऐसे में अगले साल से यूजर्स Prime Now के ऐप और वेबसाइट का इस्तेमाल नहीं कर पाएंगे। 

Amazon ऐप में मौजूद रहेगी Prime Now सर्विस 

Amazon के वाइस प्रेसिडेंट ऑफ ग्रॉसरी Stephenie Landry के मुताबिक, टू ऑवर डिलीवरी सर्विस की शुरुआत साल 2019 में शुरू हुई थी। ग्लोबली थर्ड पार्टी पार्टनर और लोकल स्टोर की मदद से Prime App और वेबसाइट पर इस सर्विस को उपलब्ध कराया जाता था. वहीं Prime Now की शुरुआत साल 2014 में हुई थी। ऐसे में अब ये शॉपिंग, ऑर्डर ट्रैकिंग और  कॉन्टैक्टिंग कस्टमर सर्विस के लिए एक सुविधाजनक ऑप्शन बन गया है। इससे जरूरी सेवाओं, गिफ्ट, खिलौनों और ग्रॉसरी आइटम्स की फास्ट डिलीवरी होती है, जो अब Amazon पर मौजूद रहेगी. Amazon के मेन ऐपे में Prime Now की सभी पुरानी सर्विस मौजूद रहेंगी।  

टू ऑवर डिलीवरी का ऑप्शन रहा शानदार 

Amazon के मुताबिक जिन ग्राहकों ने Amazon से टू ऑवर डिलीवरी ऑप्शन का चुनाव किया है, उनका एक्सपीरिएंस काफी मजेदार रहा है। उन्हें अल्ट्रा फास्ट डिलीवरी का एक्सपीरिएंस मिला है। अगर अमेरिका की बात करें, तो ग्राहक Alexa की मदद से Amazon Fresh या फिर Whole Foods Shopping कार्ट पर लिस्ट बना सकतें है, जहां से ग्रॉसरी समेत अन्य प्रोडक्ट खरीदने में आसानी हो जाएगी। दरअसल Amazon अपनी सभी सर्विस को एक ही प्लेटफॉर्म पर उपलब्ध कराना चाहती है। इसके लिए कंपनी ने Prime Now ऐप और वेबसाइट को बंद करने का निर्णय लिया है। 

Related Articles

Back to top button