इस मॉडल के एक पैर का वजन है 45 KG, लोगों ने काटने की दी एडवाइस

दुनियाभर में कई तरह के लोग हैं जो अपने अलग-अलग अंदाज के लिए मशहूर हैं। ऐसे में कई लोगों के शरीर में कुछ ना कुछ नुस्ख हैं जिन्हे वह या तो सफलता में बाधा नहीं बनने देते या फिर सफलता तक ही नहीं पहुँच पाते। ऐसी ही हैं मॉडल महोगनी गेटर। जी दरअसल उन्होंने अपने शरीर के नुस्ख को अपनी सफलता की सीढ़ी में बाधा नहीं बनने दिया और आज वह एक बेहतरीन मॉडल हैं। मॉडल महोगनी गेटर के बुलंद हौसलों के आगे उसकी शारीरिक विकलांगता भी हार मान गई।

आप सभी को बता दें कि डिसेबल फैशन मॉडल महोगनी को अपने एक पांव के कारण काफी लोगों की अलोचनाओं को झेलना पड़ा है, लेकिन वह इन पर ध्यान नहीं देती और आगे बढ़ती रहती हैं। उन्होंने आज अपनी कमजोरी को उन्होंने अपनी ताकत बना लिया है। आज उनकी फैन फॉलोइंग भी किसी से कम नहीं है। एक मशहूर वेबसाइट के मुताबिक़ महोगनी गेटर जन्म के साथ ही lymphedema नाम की बीमा​री से जूझ रही हैं। आपको बता दें कि इस बीमारी के कारण उनके बॉडी में एक्सेस लिक्विड जमा होकर बॉडी के सॉफ्ट टिश्यू पर टारगेट करता है, जिसके कारण उनकी बॉडी का लेफ्ट हिस्सा सूजा रहता है और एक पांव 45 किलो का हो गया है।

वैसे आज तक इस बीमारी का कोई इलाज नहीं है लेकिन पांव की सूजन को घटाने के लिए वो जाऊ थेरेपी और कई मसाज सेशन लेती हैं। कई लोगों ने मॉडल को अपने पैर कटवाने की सलाह भी दी लेकिन मॉडल नहीं मानी। महोगनी गेटर का कहना है कि ”शुरुआत में अपनी इस कमी के कारण काफी तकलीफ होती थी, लेकिन धीरे-धीरे मैंने खुद से प्यार करना शुरू किया। आज इंस्टाग्राम के अलावा यूट्यूब और कई सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स मैं अपनी अच्छी फोटोज शेयर करती हूँ और इन तस्वीरों में मैं अपनी कमी को छुपाती नहीं, बल्कि गर्व से अपने पैर को दिखाती हूँ।” महोगनी गेटर का कहना है कि ‘एक सामान्य जीवन जी रही हूं, खुद को मजबूत बनाने की कोशिश करने के ​साथ ही एक मॉडल बनने के सपने पर अपना ध्यान केंद्रित रखती हूं।’उसका कहना है कि वो अपनी मां के लिए एक घर खरीदना चाहती है और परिवार की देखभाल करना चाहती है।’ आज महोगनी अपने अंदाज से दूसरों को प्रेरित करती हैं।

Related Articles

Back to top button