सूर्यकुमार यादव ने अपनी गेंदबाजी क्षमता के बारे में दिया बयान, कहा- मौका मिला तो निभाऊंगा ये भी जिम्मेदारी

नई दिल्ली, सूर्यकुमार यादव एक बेहतरीन बल्लेबाज हैं और कड़ी मेहनत के दम पर उन्होंने आखिरकार टीम इंडिया में भी अपनी जगह बना ली। हालांकि उनकी आगे और भी परीक्षा होनी बाकी है, लेकिन फिलहाल उन्होंने अपनी गेंदबाजी क्षमता के बारे में एक बयान दिया। उन्हें जब भी मौका मिलता है वे नेट्स में जमकर अभ्यास करते रहते हैं। इसके अलावा उन्होंने ये भी कहा कि, वो गेंदबाजी कर सकते हैं और जब भी उन्हें मौका मिलेगा वो इसके लिए पूरी तरह से तैयार रहेंगे। 

आपको बता दें कि, सूर्यकुमार यादव दाहिनें हाथ से मध्यम गति की तेज गेंदबाजी करते हैं। इसके साथ ही वो ऑफ स्पिन गेंदबाजी भी कर चुके हैं। फ्रेंचाइजी क्रिकेट में वो गेंदबाजी किया करते थे, लेकिन साल 2014 में उनकी गेंदबाजी एक्शन को संदिग्ध पाया गया और उन्होंने बॉलिंग करना छोड़ दिया। सूर्यकुमार यादव ने पार्थिव पटेल के साथ एक इंस्टाग्राम लाइव चैट के दौरान अपनी गेंदबाजी के बारे में बात की। दरअसल इसके लिए पार्थिव ने उनसे कहा था। इसके बाद सूर्य ने कहा कि, वो हमेशा मेरी गेंदबाजी के पीछे पड़े रहते हैं। मैंने अभी गेंदबाजी बंद नहीं की है और नेट्स पर अभ्यास करता रहता हूं। जब भी मुझे मैच में गेंदबाजी करने का मौका मिलेगा मैं इसके लिए पूरी तरह से तैयार रहूंगा। 

सूर्यकुमार यादव की गेंदबाजी करियर की बात करें तो उन्होंने अब तक कुल 36 विकेट लिए हैं और इसमें से उन्होंने 24 विकेट फर्स्ट क्लास क्रिकेट में हासिल किए हैं। वहीं लिस्ट ए क्रिकेट में उन्होंने 6 विकेट लिए हैं तो वहीं टी20 क्रिकेट में भी उन्होंने इतने ही विकेट चटकाए हैं। इसमें कोई शक नहीं कि, सूर्यकुमार यादव में गेंदबाजी करने की भी काबिलियत है और अगर इस पर काम किया जाए तो वो भारतीय टीम के लिए पार्ट टाइम गेंदबाजी की भूमिका निभा सकते हैं जो टीम इंडिया के हक में होगा। 

Related Articles

Back to top button