पीएम मोदी ने बुद्ध पूर्णिमा पर आयोजित कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कोरोना महामारी के संकटकाल किया जिक्र

नई दिल्ली: पीएम नरेंद्र मोदी ने आज बुधवार को बुद्ध पूर्णिमा पर आयोजित किए गए एक कार्यक्रम को संबोधित किया. पीएम मोदी ने इस दौरान कोरोना महामारी के संकटकाल के कहर का जिक्र किया, साथ ही भगवान बुद्ध की शिक्षाओं को जीवन में उतारने की बात कही. पीएम मोदी ने कहा कि कोरोना की वजह से दुनिया में बड़ी लकीर खिंच गई है, जिसके बाद पहले और बाद की दुनिया में बड़ा अंतर होगा.

कोरोना संकट को लेकर पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि ये महामारी सदियों में सबसे भयानक रही है, जिसने कई लोगों को मौत के मुंह में धकेल दिया. पीएम मोदी ने कहा कि कोरोना महामारी की दूसरी लहर ने बहुत तबाही मचाई. हमारे वैज्ञानिक और डॉक्टर लगातार कोरोना के खिलाफ जंग लड़ रहे हैं, वैक्सीन का काम भी जारी है. पीएम मोदी ने कहा कि कोरोना संकट के बीच जिन लोगों की जान गई है, उनके परिवार के प्रति वो सांत्वना व्यक्त करते हैं, वो भी उनके दुख में शामिल हैं. पीएम मोदी ने कहा कि हमें संकट के इस समय में अपने वैज्ञानिकों और डॉक्टरों पर गर्व है.

पीएम मोदी ने आगे कहा कि कोरोना महामारी से इतर भी मानव समाज के आगे कई बड़ी चुनौतियां हैं. जिसमें से जलवायु परिवर्तन भी काफी अहम है, भारत उन देशों में शामिल है जो पेरिस एक्ट के नियमों को पूरा करने में लगा हुआ है. भगवान बुद्ध ने हमें शांति और प्रेम के रास्ते पर चलने का संदेश दिया है. 

Related Articles

Back to top button