जो बच्चे कोरोना महामारी में अनाथ हो गए हैं, उनको निशुल्क स्कूली शिक्षा दी जाएगी: विपिन बलूनी

देहरादून, बलूनी ग्रुप ऑफ एजुकेशन ने कोरोना पीड़ितों की मदद को हाथ बढ़ाए हैं। प्रबंध निदेशक विपिन बलूनी ने कहा है कि जो बच्चे कोरोना महामारी में अनाथ हो गए हैं, उनको स्कूली शिक्षा निश्शुल्क दी जाएगी। यदि बच्चा चिकित्सक या इंजीनियर बनना चाहता है तो उसे कोचिंग भी निश्शुल्क मिलेगी। उन्होंने कहा कि सामाजिक दायित्व की भावना के तहत बलूनी ग्रुप ने यह फैसला लिया है।

बलूनी ने कहा कि इस वक्त प्रदेश कोरोना महामारी से जंग लड़ रहा है। इस महामारी के कारण कई बच्चों से सिर से मां-बाप का साया उठ गया है। उनके सामने शिक्षा जारी रखने की कठिन चुनौती है। आर्थिक दिक्कत के कारण इन बच्चों की पढ़ाई प्रभावित नहीं होनी चाहिए। ऐसे बच्चों को पहली से बारहवीं कक्षा तक निश्शुल्क शिक्षा दी जाएगी। इसके अलावा कोचिंग भी निश्शुल्क दी जाएगी।

उन्होंने बताया कि बलूनी क्लासेस मेडिकल और इंजीनियरिंग की कोचिंग में एक अग्रणी संस्थान है। ग्रुप के देहरादून, आगरा, मथुरा और कोटद्वार में स्कूल हैं। पिछले वर्ष कोरोना महामारी की शुरुआत से ही बलूनी ग्रुप ऑफ एजुकेशन कोरोना वारियर्स और शहीद सैनिकों के बच्चों को मेडिकल और इंजीनियरिंग की निश्शुल्क कोचिंग दे रहा है। इसके अलावा बलूनी ग्रुप कोरोना महामारी के दौरान जरूरतमंदों को राशन, दवाएं और अन्य जरूरी सामग्री भी दे रहा है।

Related Articles

Back to top button