सीएम केजरीवाल ने बच्चों की सुरक्षा के लिए जल्द से जल्द फाइजर की वैक्सीन खरीदने की मांग की

नई दिल्ली: दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने गुरुवार को बच्चों को वैक्सीन लगाने के लिए जल्द से जल्द फाइजर का कोरोना रोधी टीका खरीदने की मांग की है। उन्होंने यह मांग ऐसे समय में की है जब इससे पहले अमेरिकी दवा कंपनी ने भारत में अपने टीकों को जल्द से जल्द अनुमति दिए जाने की मांग की।

सूत्रों ने बताया था कि अमेरिकी कंपनी ने भारतीय प्राधिकारियों को जानकारी दी है कि उसकी वैक्सीन 12 साल या उससे अधिक आयु वर्ग के लोगों के लिए उचित है और इसका दो से आठ डिग्री पर एक माह तक के लिए भण्डारण किया जा सकता है। केजरीवाल ने कंपनी द्वारा जल्द ही इसे मंजूरी दिए जाने संबंधी एक खबर का हवाला देते हुए ट्वीट किया है कि हमें अपने बच्चों के लिए जल्द से जल्द यह वैक्सीन खरीदनी चाहिए। बता दें कि केजरीवाल आगामी महीनों में कोरोना वायरस की तीसरी लहर का बच्चों पर असर पडऩे की विशेषज्ञों की आशंका का हवाला देते हुए वैक्सीन के उचित विकल्प तलाशने के लिए केंद्र सरकार से आग्रह करते रहे हैं।

दिल्ली सरकार ने केंद्र को यह भी सुझाव दिया कि यदि वह 12वीं कक्षा की बोर्ड की परीक्षा कराने का फैसला करती है, तो छात्रों तथा शिक्षकों को वैक्सीन लगाए जाए। फाइजर ने हाल ही में भारत सरकार के अधिकारियों के साथ चर्चा की थी। उसने जुलाई और अक्टूबर के बीच टीकों की पांच करोड़ डोज़ देने की पेशकश की है।

Related Articles

Back to top button