DDMA ने 31 मई से तालाबंदी हटाने की प्रक्रिया शुरू करने का किया फैसला, सीएम केजरीवाल ने कही ये बात

नई दिल्ली में कोविड -19 महामारी की घातक दूसरी लहर नियंत्रण में है, दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (डीडीएमए) ने शुक्रवार को सोमवार, 31 मई से तालाबंदी उठाने की प्रक्रिया शुरू करने का फैसला किया। राष्ट्रीय राजधानी में तब से सख्त तालाबंदी चल रही है। दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल, जो डीडीएमए के अध्यक्ष भी हैं, के साथ एक बैठक के बाद, मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि समय आ गया है जब तालाबंदी हटाने की प्रक्रिया शुरू करने की आवश्यकता है।

उन्होंने कहा कि दिल्ली के लोगों ने इस कोविड महामारी के दौरान और एक महीने के लॉकडाउन के कारण भी बहुत कुछ झेला है। उन्होंने यह भी कहा कि जो लोग मजदूर और दैनिक वेतन भोगी के रूप में काम कर रहे हैं, उनकी आजीविका खो गई है और यह निर्णय लिया गया है कि इन दोनों गतिविधियों को 31 मई से खोला जाएगा। 

“बैठक के दौरान, यह निर्णय लिया गया है कि कोविड -19 की स्थिति के तहत है नियंत्रण के रूप में दैनिक मामले और सकारात्मकता दर कम हो गई है, अब हमें आर्थिक गतिविधियों पर भी ध्यान देना होगा। तालाबंदी के कारण कई गरीब परिवारों की आजीविका चली गई है और इसलिए, यह निर्णय लिया गया है कि – दो गतिविधियाँ – दिल्ली में निर्माण कार्य और कारखाने सोमवार से काम करना शुरू कर देंगे।” 

Related Articles

Back to top button