कमला हैरिस ने अमेरिकी नौसेना अकादमी में स्नातकों को अपने मुख्य भाषण के दौरान इन चुनौतियों पर ध्यान किया केंद्रित

अमेरिकी उप राष्ट्रपति कमला हैरिस ने शनिवार को अमेरिकी नौसेना अकादमी में स्नातकों को अपने मुख्य भाषण के दौरान महामारी, जलवायु परिवर्तन और साइबर सुरक्षा खतरों की चुनौतियों पर ध्यान केंद्रित किया, जो 175 साल पुरानी संस्था में एक महिला द्वारा पहली बार है। देश की पहली महिला उपराष्ट्रपति और दक्षिण एशियाई मूल की पहली अश्वेत महिला और पद संभालने वाली हैरिस ने कहा कि महामारी ने हमारी दुनिया को एक नए युग में गति दी है।

इसने हमेशा के लिए हमारी दुनिया को प्रभावित किया है। इसने हमेशा के लिए हमारे दृष्टिकोण को प्रभावित किया है, और यदि हम पहले स्पष्ट नहीं थे, तो अब हम जानते हैं: हमारी दुनिया आपस में जुड़ी हुई है। हमारी दुनिया अन्योन्याश्रित है, और हमारी दुनिया नाजुक है। उपराष्ट्रपति ने कहा कि कुछ ही महीनों में एक महामारी पूरी दुनिया में फैल सकती है, हैकर्स का एक गिरोह ईंधन की आपूर्ति को बाधित कर सकता है और एक देश के कार्बन उत्सर्जन से पृथ्वी की स्थिरता को खतरा हो सकता है। 

यह, मिडशिपमैन, वह युग है जिसमें हम हैं, और यह किसी भी युग के विपरीत है जो पहले आया था। तो, अब चुनौती, हमारे सामने अब चुनौती यह है कि इन आधुनिक खतरों के लिए एक आधुनिक रक्षा कैसे स्थापित की जाए। सुश्री हैरिस ने इस महीने की शुरुआत में साइबर हमले का वर्णन किया जिसने देश की सबसे बड़ी ईंधन पाइपलाइन को “एक चेतावनी शॉट” के रूप में बंद कर दिया, जिसका सामना नए नौसेना और मरीन कॉर्प्स के अधिकारियों को करना होगा।

Related Articles

Back to top button