नील वैगनर ने कहा- WTC फाइनल मेरे लिए बिल्कुल विश्व कप का फाइनल खेलने जैसा होगा, जानिए….

 साउथैंप्टन, न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज नील वैगनर ने कहा है कि विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) का फाइनल मेरे लिए बिल्कुल विश्व कप का फाइनल खेलने जैसा होगा। 18 जून से साउथैंप्टन के एजेस बाउल में शुरू होने वाले डब्ल्यूटीसी के फाइनल में न्यूजीलैंड और भारत के बीच आमना-सामना होगा। इससे पहले न्यूजीलैंड 2 जून से लॉर्ड्स में इंग्लैंड के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज भी खेलेगा। वैगनर न्यूजीलैंड की टीम के लिए सिर्फ रेड बॉल क्रिकेट खेलते हैं।

क्रिकइंफो ने नील वैगनर के हवाले से लिखा है, “हां, यह मेरे लिए विश्व कप फाइनल जैसा है। मुझे लगता है कि मेरे करियर में सबसे बड़ी निराशा यह है कि मैंने न्यूजीलैंड के लिए कभी भी सफेद गेंद का मैच नहीं खेला है या कभी भी टी20 या एक दिवसीय मैच नहीं खेल पाया हूं। वह जहाज शायद अब रवाना हो गया है और मुझे नहीं लगता कि अवसर कभी आएगा। मेरे लिए अब यह अपना सारा ध्यान और ऊर्जा टेस्ट क्रिकेट में लगाने के बारे में है और विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में खेलने में सक्षम होना मेरे लिए विश्व कप जैसा है।”

उन्होंने आगे कहा, “मुझे पता है कि यह फाइनल पहला है और इसके आसपास बहुत अधिक इतिहास नहीं है, लेकिन यह किसी ऐसी चीज की शुरुआत है जो बहुत बड़ी है। भारत के खिलाफ एकतरफा टेस्ट फाइनल में खेलने के लिए – दुनिया की सर्वश्रेष्ठ टीमों में से एक, अगर दुनिया की सर्वश्रेष्ठ टीम नहीं है – उच्चतम और सबसे बड़े मंच पर सर्वश्रेष्ठ के खिलाफ खुद को परखने में सक्षम होने के लिए, यही इसके बारे में है। यह बेहद रोमांचक है, लेकिन मैं बहुत आगे के बारे में नहीं सोचना चाहता। अवसर को अपने पास आने देना चाहता हूं। बस इसे एक और टेस्ट मैच की तरह मानें और वही काम करें जो आप करते हैं। यह निश्चित रूप से एक विशेष अवसर होने जा रहा है। यह पक्की बात है।”

Related Articles

Back to top button