इजरायल: प्रधान मंत्री बेंजामिन नेतन्याहू का शासन हो सकता है समाप्त, विरोधी हुए एकजुट

इजरायल के राष्ट्रवादी कट्टरपंथी नफ्ताली बेनेट ने रविवार को कहा कि वह एक संभावित गठबंधन सरकार में शामिल होंगे जो देश के सबसे लंबे समय तक रहने वाले नेता, प्रधान मंत्री बेंजामिन नेतन्याहू के शासन को समाप्त कर सकती है। दक्षिणपंथी नेतन्याहू का विरोध करने वाले सांसद बुधवार की समय सीमा से पहले गहन बातचीत कर रहे हैं, क्योंकि गाजा पट्टी में इस्लामी समूह हमास के साथ नवीनतम घातक सैन्य संघर्ष के बाद संघर्ष विराम हुआ। जबकि बेनेट और उनके नए सहयोगी, विपक्षी नेता यायर लैपिड की अध्यक्षता में, अभी भी कुछ बाधाओं का सामना कर रहे हैं, पक्ष एक समझौते पर पहुंचने और पिछले दो वर्षों में देश को चार चुनावों में गिराने वाले गतिरोध को समाप्त करने के लिए गंभीर प्रतीत हुए। 

बेनेट ने कहा- “मेरे दोस्त यायर लैपिड के साथ एक राष्ट्रीय एकता सरकार बनाने के लिए मेरी पूरी कोशिश करने का मेरा इरादा है, ताकि भगवान की इच्छा हो, हम एक साथ देश को एक पूंछ से बचा सकें और इज़राइल को उसके रास्ते पर लौटा सकें।” जोड़ी के पास एक सौदा पूरा करने के लिए बुधवार तक का समय है जिसमें प्रत्येक को एक रोटेशन सौदे में प्रधान मंत्री के रूप में दो साल की सेवा करने की उम्मीद है, जिसमें बेनेट पहले काम करेंगे। लैपिड की येश एटिड पार्टी ने कहा कि बातचीत करने वाली टीमों को रविवार को बाद में मिलना था। 

बेनेट ने कहा कि 23 मार्च को गतिरोध के बाद नेतन्याहू के समर्थन वाली दक्षिणपंथी सरकार बनाने का कोई व्यावहारिक तरीका नहीं था। उन्होंने कहा कि एक और चुनाव के समान परिणाम आएंगे और कहा कि यह चक्र समाप्त करने का समय है।

Related Articles

Back to top button