इंग्लैंड दौरे पर रवाना होने से पहले टीम इंडिया को मिली बड़ी खुशखबरी, ब्रिटिश सरकार ने लिया ये फैसला

नई दिल्ली, इंग्लैंड दौरे पर रवाना होने से पहले टीम इंडिया के लिए बड़ी खुशखबरी आई है। तीन महीने लंबे इस दौरे पर खिलाड़ियों और सहयोगी स्टाफ के परिवारों को उनके साथ यात्रा करने की अनुमति मिल गई है।  इसके लिए भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) को यूके सरकार ने मंजूरी दे दी है। परिवार पहले से ही मुंबई में खिलाड़ियों के साथ क्वारंटाइन में था, लेकिन वीजा को मंजूरी नहीं मिली थी। इसके लिए बोर्ड इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ECB) की सहायता से यूके सरकार से मंजूरी प्राप्त करने के लिए लगातार प्रयास कर रहा था। बता दें कि पुरुष टीम के साथ महिला टीम भी दौरे पर जाएगी। उन्हें भी परिवार के साथ यात्रा की अनुमति मिली है।

समाचार एजेंसी एएनआइ से बात करते हुए, टीम प्रबंधन के सूत्रों ने कहा कि बीसीसीआइ ने कोरोना महामारी की मौजूदा स्थिति में इतने लंबे दौरे पर खिलाड़ियों और सहयोगी स्टाफ के साथ परिवारों के लिए अनुमति लेने के लिए काफी मेहनत की। सूत्र ने कहा, ‘हम कभी-कभी चीजों को हल्के में लेते हैं, लेकिन टीम इससे न केवल खुश है, बीसीसीआइ के शुक्रगुजार भी है, जिसने टीम के साथ परिवार के यात्रा के लिए काफी मेहनत की। जैसा कि हम सभी जानते हैं, ये कठिन समय है और प्रोटोकॉल को ध्यान में रखते हुए यह जरूरी है कि इतने लंबे दौरे में शामिल सभी लोगों के मानसिक स्वास्थ्य का भी ध्यान रखा जाए।’

सूत्र ने आगे कहा, ‘पहले जैसा खिलाड़ी मैदान में दिन भर के समय गुजारने बाद शाम को बाहर नहीं जा सकते। ऐसे में यह बहुत महत्वपूर्ण है कि परिवार खिलाड़ियों के साथ मौजूद रहे। बीसीसीआइ हमेशा से खिलाड़ियों का हित चाहता है और इस बार भी बोर्ड इसीबी की मदद से ब्रिटेन सरकार से जरूरी मंजूरी दिलाने के लिए चट्टान की तरह खड़ा रहा।’ बता दें कि 3 जून को टीम इंग्लैंड पहुंचेगी। भारत और न्यूजीलैंड के बीच आइसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC) का फाइनल 18 से 22 जून तक साउथैंप्टन में खेला जाएगा। टीम इसके बाद अगस्त-सितंबर में पांच मैचों की टेस्ट सीरीज भी खेलेगी। वहीं महिला टीम को एक टेस्ट और 3-3 वनडे-टी20 मैच की सीरीज खेलनी है।

Related Articles

Back to top button