डेविड बेकहम ने इलेक्ट्रिक व्हीकल वेंचर में किया निवेश, दस प्रतिशत खरीदी हिस्सेदारी

इंग्लैंड के पूर्व फुटबॉल कप्तान डेविड बेकहम ने व्हीकल इलेक्ट्रिफिकेशन कंपनी लुनाज में निवेश किया है. कंपनी में बार्कले, रूबेन और डेलल फैमिल भी निवेश कर चुके हैं और अब बेकहम भी इस लिस्ट में शामिल हो गए हैं. लुनाज़ एक तेजी से बढ़ती टेक कंपनी है जो मोटर व्हीकल को अपने स्वामित्व वाले इलेक्ट्रिक पावरट्रेन में परिवर्तित करती है. डेविड बेकहम, रूबेन और बार्कले और डेलल फैमली में एक शेयरधारक के रूप में शामिल हुए है. 

बेकहम ने कंपनी में 10 प्रतिशत हिस्सेदारी खरीदी है. कंपनी ने व्हीकल इलेक्ट्रिफिकेशन में अपने काम से वैश्विक स्तर छाप छोड़ी है. कंपनी अपने लुनाज डिज़ाइन ब्रांड के जरिए फुली इलेक्ट्रिक कार रेंज रोवर, बेंटले, रोल्स-रॉयस और जगुआर स्पोर्ट्स कारों को मार्केट में लाई.

बड़े ब्रांड्स के लिए तैयार की हैं कार
लुनाज़ ने जब से 2019 में अपनी पहली कार का उत्पादन शुरू किया है, इसने पूरी तरह से न्यू जनरेशन कारों को इतिहास के सबसे सम्मानित ब्रांड्स में से कुछ के लिए तैयार किया है. शहरों ज्यादा उत्सर्जन वाले वाहनों के उपयोग को सीमित करने के लिए सरकारों पर बढ़ते दबाव से दुनिया भर में ऐसी कारों की मांग बढ़ी है.

ग्रोथ का हिस्सा बनने के लिए उत्सुक- बेकहम 
बेकहम ने कहा, “लुनाज़ टेक्नोलॉजी और डिजाइन दोनों में ब्रिटिश इन्जनूइटी का सबसे अच्छा प्रतिनिधित्व करता है. मैं कंपनी के अपसाइक्लिंग और इलेक्ट्रिफिकेशन के काम के जरिए कुछ सबसे खूबसूरत क्लासिक कारों को रिस्टोर करने से आकर्षित हुआ था. डेविड लोरेंज और विश्व स्तरीय इंजीनियरों की उनकी टीम कुछ बहुत खास बना रहे हैं और मैं उनकी ग्रोथ का हिस्सा बनने के लिए उत्सुक हूं”. इस कंपनी का मुख्यालय सिल्वरस्टोन, ब्रिटेन में है. यह सिल्वरस्टोन टेक्नोलॉजी क्लस्टर में सबसे तेजी से बढ़ने वाली और अब मैन्युफैक्चिरिंग स्पेस और कर्मचारियों की सबसे बड़ी कंपनी है.

Related Articles

Back to top button