ICC T20 वर्ल्ड कप 2021 की मेजबानी की दौड़ में इस देश ने भी किया प्रवेश, BCCI कर रही है बात

नई दिल्ली, भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआइ) पहले से ही अमीरात क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) के साथ संयुक्त अरब अमीरात में 2021 टी 20 विश्व कप की मेजबानी करने पर चर्चा कर रहा है, लेकिन हाल ही की घटनाओं को देखें तो श्रीलंका ने भी डार्कहॉर्स के रूप में टी20 विश्व कप की मेजबानी की दौड़ में प्रवेश किया है। श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड चाहता है कि टूर्नामेंट की मेजबानी करने में भारत की मदद की जाए।

एएनआइ से बात करते हुए घटनाक्रम की जानकारी रखने वाले सूत्रों ने कहा कि बीसीसीआइ के अधिकारी ईसीबी के अधिकारियों से बात कर रहे हैं और श्रीलंका क्रिकेट (एसएलसी) के साथ भी बातचीत हुई है। सूत्र ने बताया, “देखिए, इस बात से इनकार नहीं किया जा सकता है कि भारत में COVID-19 की स्थिति को देखते हुए BCCI और ECB के अधिकारी आइसीसी इवेंट को UAE ले जाने पर चर्चा कर रहे हैं, लेकिन यहां यह भी ध्यान रखने की जरूरत है कि आइपीएल की मेजबानी का मतलब काफी कुछ बदल सकता है। अन्य टूर्नामेंटों या मैचों को भी नहीं भूलना चाहिए जो वहां के कुछ स्थानों पर हो सकते हैं और विश्व कप के समय तक थके हुए विकेट मिल सकते हैं।”

सूत्र ने आगे बताया, “खेल की परिस्थितियों को ध्यान में रखते हुए, एसएलसी अधिकारियों के साथ कुछ बातचीत हुई है। ईमानदार से कहूं तो यह सिर्फ बुनियादी चर्चा हुई है। विवरण में आने के लिए बहुत जल्दी है, लेकिन हमारे पास अभी भी कुछ समय है इससे पहले कि हमें आइसीसी को स्थिति पर सूचित करने की आवश्यकता है, क्योंकि बीसीसीआइ के पास भारत के बाहर खेले जाने पर भी मेजबानी के अधिकार जारी रहेंगे।”

संयुक्त अरब अमीरात के शारजाह, दुबई और अबू धाबी में मैच खेले जाते हैं, लेकिन श्रीलंका के पास बहुत सारे विकल्प होंगे, जिसमें अकेले कोलंबो में तीन स्टेडियम होंगे। अधिक दिलचस्प बात यह है कि एसएलसी ने सितंबर-अक्टूबर विंडो में आइपीएल के शेष 14 वें संस्करण की मेजबानी में बीसीसीआइ की सहायता करने के अपने इरादे भी बताए थे। सूत्रों ने आगे कहा कि मेजबान प्रसारक भारत का समर्थन कर सकते हैं यदि वे श्रीलंका को एक विकल्प के रूप में देखना चाहते हैं।

Related Articles

Back to top button