जुलाई-अगस्त में कोरोना टीकाकरण की गति बढ़ाएगी केंद्र सरकार: अमित शाह

अहमदाबादः केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि मोदी सरकार ने जुलाई और अगस्त में कोविड-19 टीकाकरण की गति बढ़ाने का निर्णय किया है. अहमदाबाद में एक टीकाकरण केन्द्र का दौरा करने के बाद गृह मंत्री शाह ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 18 वर्ष और उससे अधिक आयु के लोगों को कोविड-19 रोधी टीके मुफ्त में उपलब्ध कराने के निर्णय के साथ ही ‘हम लगभग सभी को टीका लगाने का लक्ष्य तेजी से प्राप्त करेंगे.”

पीएम मोदी के नेतृत्व में महत्वपूर्ण लड़ाई

उन्होंने कहा, ”केन्द्र सरकार ने जुलाई और अगस्त में कोविड-19 टीकाकरण की गति बढ़ाने का निर्णय किया है.” अमित शाह ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में कोविड-19 के खिलाफ लड़ाई में एक महत्वपूर्ण सफर शुरू किया गया है.

मुफ्त टीकाकरण का निर्णय एक बड़ा निर्णय

गृह मंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री ने केन्द्र द्वारा 18 वर्ष और उससे अधिक आयु के लोगों को मुफ्त में टीके मुहैया कराए जाने का एक महत्वपूर्ण निर्णय किया है. अमित शाह के अनुसार, इतनी बड़ी आबादी वाले देश में मुफ्त टीकाकरण का निर्णय एक बड़ा निर्णय है.

योग दिवस के मौके पर मुफ्त टीकाकरण का अभियान शुरू

अमित शाह ने कहा कि अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के मौके पर देश में सभी के लिए मुफ्त टीकाकरण का अभियान शुरू किया जा रहा है. टीकाकरण कार्यक्रम में भारत पहले से ही सबसे आगे है.

उन्होंने कहा, ”अब हम सभी को जल्द से जल्द टीका लगाने के लक्ष्य को तेजी से हासिल करेंगे.” अमित शाह सोमवार को दो दिवसीय दौर पर अहमदाबाद पहुंचे हैं.

Related Articles

Back to top button