आज ही ट्राय करें NACHOS का नया नुस्खा

नाचोस की एक बड़ी ट्रे किसे पसंद नहीं है? ये विशेष रूप से अच्छे हैं, यह देखते हुए कि वे स्वादिष्ट, निविदा ब्रेज़्ड बीफ़ चक रोस्ट से भरे हुए हैं। यदि आपका मांस का कटा हुआ विशेष रूप से बड़ा है, तो आप बचे हुए को त्वरित और आसान टैको के लिए बचा सकते हैं-बस टोरिल्ला जोड़ें!

सामग्री:-

चक रोस्ट के लिए

1 2-एलबी  बीफ चक रोस्ट
2 चम्मच  सूखे अजवायन की पत्ती
2 चम्मच  भूरि शक्कर
1 1/2 कोषेर नमक
1 चम्मच मिर्च बुकनी
1 चम्मच जीरा
1 चम्मच लहसुन पाउडर
1 चम्मच वनस्पति तेल
1 मध्यम पीला प्याज, कटा हुआ
1 (12-औंस।) मेक्सिकन बियर, जैसे Tecate
नाचो के लिए

1 (13-ऑउंस।) बैग कॉर्न चिप्स
3 सी. मोंटेरे जैक पनीर
1 ग. सूखा हुआ मसालेदार जलेपीनोसी
1 एवोकैडो, क्यूब्ड,
२ मूली, गोल टुकड़ों में कटा हुआ
1/4 सी. शिथिल पैक सीताफल के पत्ते
1/4 लाल प्याज, बारीक कटा हुआ
नीबू के टुकड़े, परोसने के लिए

दिशा-निर्देश:-

1. एक छोटी कटोरी में, अजवायन, ब्राउन शुगर, नमक, मिर्च पाउडर, जीरा और लहसुन पाउडर को मिलाने के लिए फेंटें। पूरे भूनने पर मसाले का मिश्रण मलिये.

2. इंस्टेंट पॉट को भूनने के लिए गरम करें और वनस्पति तेल डालें। चक के सभी पक्षों को सुनहरा होने तक भूनें, लगभग 2 मिनट प्रति साइड। 

3. इंस्टेंट पॉट में बीयर डालें, फिर चक रोस्ट को वापस पॉट में डालें। पॉट रोस्ट पर प्याज बिखेरें और इंस्टेंट पॉट ढक्कन को सुरक्षित करें।

4. प्रेशर कुक चुनें और 2 1/2 घंटे के लिए हाई पर पकाएं। 10 मिनट के लिए दबाव को स्वाभाविक रूप से छोड़ दें, फिर शेष हवा को जल्दी छोड़ दें। रोस्ट को इंस्टेंट पॉट से निकालें और दो कांटे का उपयोग करके छोटे टुकड़ों में काट लें।

5. ओवन को 375° पर प्रीहीट करें और एल्युमिनियम फॉयल से एक बड़ी बेकिंग शीट को लाइन करें। बेकिंग शीट पर चिप्स की एक समान परत फैलाएं, फिर 1/3 पनीर, जलेपीनोस और कटा हुआ बीफ़ के साथ शीर्ष पर रखें। अधिक चिप्स के साथ शीर्ष, और एक और 1/3 पनीर, जलापेनोस, और गोमांस। चिप्स की एक और परत और शेष पनीर, जलापेनोस, और गोमांस के साथ समाप्त करें। पनीर के पिघलने तक और चिप्स के थोड़ा क्रिस्पी होने तक, 10 मिनट तक बेक करें।

6. एवोकैडो, मूली, सीताफल और लाल प्याज से गार्निश करें। निचोड़ने के लिए किनारे पर चूने के वेजेज के साथ परोसें।

Related Articles

Back to top button