टोक्यो ओलंपिक से पहले कार क्रैश में इस स्टार एथलीट का हुआ निधन

कतर के दिग्गज एथलीट अबदालेलाह हारून का निधन हो गया है। मिली जानकारी के तहत उनका निधन बीते शनिवार को एक कार क्रैश के दौरान हुआ है। आपको बता दें कि 24 साल के हारून ने साल 2017 में वर्ल्ड चैंपियनशिप के 400 मीटर इवेंट में ब्रॉन्ज मेडल जीता था। बीते शनिवार को वर्ल्ड एथलेटिक्स ने मीडिया रिपोर्ट्स का हवाला देते हुए इस खबर की पुष्टि की। जी दरअसल 24 साल के पूर्व वर्ल्ड जूनियर चैंपियन इस साल टोक्यो ओलिंपिक के लिए क्वालिफाई करने की कोशिश में लगे हुए थे। साल 2019 में दोहा में हुई वर्ल्ड चैंपियनशिप में उन्हें चोट लगी थी और इस कारण वह हीट्स से आगे नहीं बढ़ पाए थे।

अब कोरोना संक्रमण के बाद से ही वह वापसी करने की कोशिश कर रहे थे ताकि टोक्यो ओलिंपिक के लिए क्वालिफाई कर पाएं लेकिन अब उनका निधन हो गया। कतर ओलिंपिक कमेटी के प्रेजीडेंट शेख जोआम बिन हामाद बिन खलिफा अल थानी ने ट्वीट किया है और हारून के निधन की पुष्टि की। उन्होंने ट्वीट में केवल, ‘हीरो कतरी रनर’ लिखा और हादसे के बारे में कोई जानकारी नहीं दी। वहीँ उनके अलावा कतर ओलिंपिक कमेटी ने भी ट्वीट करके फैंस को इस बारे में बताया।

आपको बता दें कि हारून का जन्म सुडान में हुआ था हालांकि साल 2015 से वह कतर का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं। साल 2015 में उन्होंने एशियन चैंपियनशिप में 400 मीटर का गोल्ड हासिल किया और साथ ही एशिया अंडर 20 में भी रिकॉर्ड कायम किया था। इसी के साथ अगले साल उन्होंने एशियन इंडोर टाइटल जीता और साथ ही वर्ल्ड इंडोर चैंपियनशिप में भी जीत हासिल की। साल 2016 में रियो में हुए ओलिंपिक में हिस्सा लिया था। आपको बता दें कि वह रियो ओलिंपिक में सेमीफाइनल तक पहुंचे थे।

Related Articles

Back to top button