आयुर्वेद विवि में विवादों में रही प्रोफेसरों की भर्ती रद्द, इतने विषयों में 16 पदों पर नई विज्ञप्ति जारी

आयुर्वेद विवि में विवादों में रही प्रोफेसरों की भर्ती को रद्द कर दिया गया है। अब नये सिरे से भर्ती की जा रही है।विवि कुलसचिव की ओर से दस विषयों में 16 पदों पर नई विज्ञप्ति जारी कर दी है। दो अगस्त तक आवेदन मांगे गए हैं।  विवि में पांच अगस्त 2017 को भर्ती प्रक्रिया शुरू हुई और 11 फरवरी 2020 को संशोधित विज्ञप्ति जारी की गई। लेकिन, इसे शासन से जांच के बाद रोक दिया गया था। विवि कुलसचिव प्रो. डॉ. उत्तम कुमार शर्मा ने बताया कि 2020 में रोस्टर में बदलाव कर ईडब्ल्यूएस यानी आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग को लाभ दिया गया था। भर्ती में कई आपत्तियां आने की वजह से इसे नहीं कराया जा सका। अब ईसी अकेडमिक काउंसिल की बैठक में निर्णय के आधार पर भर्ती प्रक्रिया के लिए विज्ञप्ति निकाली गई है। 

आयुर्वेद विवि: आवेदकों का शुल्क वापस होगा भर्ती विज्ञप्ति में लिखा गया है कि जिन अभ्यर्थियों ने पूर्व में आवेदन कर शुल्क जमा कराया था। उनका शुल्क वापस किया जाएगा। इसके लिए विवि की ओर से डाक से चेक या पोस्टल ऑर्डर भेजे जाएंगे।

भर्तियों पर सवाल अभी बरकरार 
विवि में तमाम भर्तियां विवादों के घेरे में रही हैं। वरिष्ठ आंदोलनकारी रविंद्र जुगरान ने शासन में चहेतों को यहां एडजस्ट करने की शिकायत की थी। बीते दिनों बॉयोमेडिकल के असिस्टेंट प्रोफेसर पदों पर लिखित परीक्षा स्थगित की गई।  अब केवल प्रोफेसर की विज्ञप्ति रद्द कर दोबारा जारी करने पर सवाल उठ रहे हैं। क्योंकि असिस्टेंट प्रोफेसर, बॉयोमेडिकल, तकनीशियन की भर्ती पर फैसला नहीं हुआ है। कुलसचिव डॉ. शर्मा का कहना है कि ईसी की बैठक में हुए फैसले के मुताबिक, भर्तियां कराने की प्रक्रिया चल रही है। जल्द ही सभी भर्तियों पर फैसला हो जाएगा। 

Related Articles

Back to top button