कर्ज नहीं चुका पाने पर 75 वर्षीय बुजुर्ग महिला की हत्या कर शव को नहर में फेंकने के मामले में दंपति अरेस्ट

नई दिल्ली: लखनऊ से गिरफ्तार आतंकियों के खुलासे से हड़कंप मचा है। बिहार में आतंक का एक और प्लान डिकोड हुआ है, जिसमें पता चला है कि आईएसआई यहां रेलवे कोच में धमाका करने की फिराक में था। इसके साथ ही एटीएस की जांच में खुलासा हुआ है कि आतंकियों ने 7 दिनों में नेपाल और पाकिस्‍तान में 178 बार कॉल किया था।

मिली जानकारी के अनुसार, यूपी में गिरफ्तार आतंकी 15 अगस्त से पहले धमाका कर माहौल बिगाड़ने की फिराक में थे। दोनों खुलासों के बाद नेपाल बॉर्डर पर सुरक्षा बढ़ा दी गई हैं ताकी कोई देश छोड़कर भागने न पाए।

एटीएस की जांच में बड़ा खुलासा

एटीएस की जांच में खुलासा हुआ है कि 7 दिनों में आतंकियों ने 178 बार कॉल की थी। आतंकियों के नेपाल और पाकिस्तान में बात करने के सबूत सामने आए हैं। पता चला है कि 4 जुलाई से 10 जुलाई के बीच 178 कॉल की गई, जिसमें से 7 बार पाकिस्तान कॉल की गई थी। पता चला है कि फरार आतंकी शकील भी बात कर रहा था और आतंकियों को पाकिस्तान में बैठे आका के आदेश का इंतजार था।

ट्रेन धमाके की थी साजिश

आईएसआई रेल में धमाका करने की साजिश रच रहा था। जानकारी के मुताबिक ISI के इशारे पर आतंकी पटना में ट्रेन में धमाका करने वाले थे। आतंकी भीड़ भाड़ वाली ट्रेनों को निशाना बनाने वाले थे। आतंकियों के निशाने पर खासकर यूपी और बिहार की वो ट्रेनें थी, जिसमें बड़ी संख्या में मजदूर यात्रा करते हैं। खुफिया एजेंसियों ने रेलवे पुलिस को जानकारी दी।

खुफिया इनपुट के बाद बिहार पुलिस अलर्ट पर है। खासकर रेलवे स्टेशनों पर चौकसी बढ़ा दी गई है। पुलिस को जीआरपी और आरपीएफ के साथ तालमेल बैठाते हुए बहुत सतर्क रहने के निर्देश दिए गए हैं।

दरभंगा पार्सल ब्लास्ट ट्रायल था!

दरभंगा पार्सल ब्लास्ट से भी आतंकियों के तार जुड़े है। खुफिया एजेंसी से जुड़े सूत्रों ने बताया कि दरभंगा स्टेशन पर 17 जून को पार्सल धमाका और उसके पीछे ISI और लश्कर का नाम आया था, यह एक ट्रायल था। जांच के बाद कई शहरों से दरभंगा साजिश के गुनहगार पकड़े गए। इस साजिश को लश्कर के इकबाल काना ने रची थी, जिसमें सिकंदराबाद से नासिर और इमरान पकड़े गए। जबकि यूपी के शामली से सलीम और कफिल को गिरफ्तार किया गया।

उधर, लखनऊ से गिरफ्तार आतंकियों पर भी बड़ा खुलासा हुआ है। यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि दोनों आतंकी आजादी के जश्न में खलल डालने की कोशिश में थे। यूपी के अलग-अलग शहरों में धमाका करने की साजिश रच रहे थे, लेकिन सुरक्षा एंजेसियों ने उनकी साजिश को नाकाम किया।

Related Articles

Back to top button