ट्विटर ने फ्लीट फीचर को बंद करने का किया ऐलान, बताई यह वजह….

नई दिल्ली: माइक्रो ब्लॉगिंग साइट ट्विटर ने 3 अगस्त को फ्लीट फीचर की सुविधा को बंद करने का ऐलान किया है. ट्विटर ने साल 2020 में फ्लीट फीचर को भारत, दक्षिण कोरिया, इटली और ब्राजील में टेस्टिंग के तौर पर जारी किया था.

जिसके बाद नवंबर 2020 में ट्विटर ने ग्लोबली इस फीचर को लॉन्च किया. इस फीचर के इस्तेमाल से यूजर्स फोटो और वीडियो को डालते थे जो 24 घंटे के बाद खुद गायब हो जाया करती है. ट्विटर का कहना है कि वो इस फीचर को इसलिए हटा रहा है क्योंकि ये यूजर्स को आक्रशित करने में पूरी तरह विफल रहा.

3 अगस्त से फ्लीट फीचर को हटा दिया जाएगा- ट्विटर

बता दें, बीते दिन ट्वीट कर इस बात की जानकारी साझा की और कहा कि 3 अगस्त से इस फ्लीट फीचर को हटा दिया जाएगा. हमें इसका खेद है. उन्होंने ये भी कहा कि हम इस वक्त कुछ और चीज़ों पर भी काम कर रहे हैं. बता दें, ग्लोबली तौर पर लॉन्च किए इस फ्लीट फीचर को ठीक आठ महीने बाद हटाने का ऐलान किया गया है.

24 घंटे बाद अपने आप हट जाती है फोटो/वीडियो

ट्विटर ने कहा कि हमें फ्लीट पोस्ट करने वाले यूजर्स की ज्यादा संख्या में बढ़ोतरी नहीं दिखी जैसा कि हम उम्मीद कर के चल रहे थे. बताते चले, इस फीचर के इस्तेमाल से यूजर्स अपनी आईडी पर वीडियो और फोटोस को शेयर करते हैं. इसकी खास बात ये है कि ये 24 घंटे बाद अपने आप गायब हो जाया करती है. हालांकि, ट्वटिर ने अब इस फीचर को हटाने का फैसला ले लिया है. 

Related Articles

Back to top button