UK: मौसम विभाग ने देहरादून समेत इन पांच जिलों में भरी बारिश को लेकर जारी किया येलो अलर्ट

उत्तराखंड में शुक्रवार को देहरादून समेत पांच जिलों में भारी बारिश का येलो अलर्ट जारी किया गया है। मौसम विभाग के मुताबिक, इन जिलों में कहीं-कहीं गर्जना के साथ आकाशीय बिजली गिरने की भी आशंका है। मौसम विभाग के अनुसार, 16 जुलाई को देहरादून, नैनीताल, चंपावत, पिथौरागढ़ और टिहरी में कहीं-कहीं भारी बारिश का येलो अलर्ट जारी किया है।

17 को देहरादून, नैनीताल, अल्मोड़ा, पिथौरागढ़ में कहीं-कहीं भारी बारिश की संभावना है। 18 को देहरादून, पौड़ी, बागेश्वर, नैनीताल, पिथौरागढ़ में कहीं-कहीं भारी से बहुत भारी बारिश का येलो अलर्ट रहेगा। 19 को उत्तरकाशी, देहरादून, पौड़ी, नैनीताल, पिथौरागढ़ में कहीं कहीं भारी से भारी बारिश का येलो अलर्ट रहेगा। निदेशक बिक्रम सिंह के अनुसार, 18 और 19 से बारिश में इजाफे का अनुमान है।

दून में बारिश का पूर्वानुमान

दून शहर में शुक्रवार को भी बारिश हो सकती है। गरज चमक के साथ कई हिस्सों में बारिश के आसार हैं। मौसम विभाग के अनुसार, अधिकतम तापमान 30 और न्यूनतम तापमान 23 डिग्री के आसपास रहेगा। शहर में बुधवार को कुछ देर हल्की बारिश हुई। इससे मौसम एक बार फिर खुशनुमा बन गया। अधिकतम तापमान 30.5 और न्यूनतम तापमान सामान्य से तीन डिग्री कम यानी 22.8 डिग्री रहा।

Related Articles

Back to top button