पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर आकिब जावेद ने टी20 टीम के चयनकर्ताओं की आलोचना की

कराची, पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर आकिब जावेद का कहना है कि उन्हें देश की मौजूदा टी20 टीम में क्रिकेटरों की तुलना में अधिक पहलवान दिखाई देते हैं। पाकिस्तान के अंडर -19 संगठन का मुख्य कोच और सीनियर टीम के गेंदबाजी कोच रह चुके इस पूर्व खिलाड़ी ने टीम प्रबंधन और चयनकर्ताओं की उचित नीति या योजना नहीं होने के लिए आलोचना की। उन्होंने कहा कि उन्हें नहीं पता वे क्या कर रहे हैं? टी20 टीम में खिलाड़ियों से ज्यादा पहलवान दिखाई देते हैं।

आकिब ने जियो न्यूज से कहा कि अंतरराष्ट्रीय स्तर के लिए शरजील खान, आजम खान, सोहेब मकसूद की फिटनेस पर सवालिया निशान हैं। बता दें कि पाकिस्तान टीम इस समय मेजबान देश के खिलाफ सीमित ओवरों की सीरीज के लिए इंग्लैंड का दौरा कर रही है। उन्होंने कहा कि चयनकर्ताओं ने सोहेब को पाकिस्तान सुपर लीग (PSL) में उनके प्रदर्शन के आधार पर राष्ट्रीय टी20 टीम में शामिल किया, बिना यह जाने कि वह किस स्थान पर खेलेंगे।

आकिब ने इंग्लैंड टीम प्रबंधन की प्रशंसा की 

आकिब ने चयनकर्ताओं की आलोचना करते हुए कहा कि यदि आप टीम को देखें तो एक ही तरह के कई खिलाड़ी के या एक स्थान के लिए कई खिलाड़ी दिखाई देंगे। उन्होंने सवाल किया कि क्या यही आगे बढ़ने का रास्ता है?  यूएई के मुख्य कोच रहे आकिब ने व्हाइट बॉल क्रिकेट के बारे में स्पष्ट दृष्टिकोण रखने के लिए इंग्लैंड टीम प्रबंधन की काफी प्रशंसा की और कहा कि सभी परिस्थितियों में अच्छा रन-रेट बनाए रखने पर जोर देने से उन्हें काफी सफलता मिली है।

वनडे सीरीज में करारी शिकस्त

बता दें पाकिस्तान की टीम इस वक्त इंग्लैंड दौरे पर है। टीम को वनडे सीरीज में इंग्लैंड की दूसरी दर्जे की टीम से करारी शिकस्त का सामना करना पडा़। टीम का क्लीन स्वीप हुआ। दोनों टीमों को तीन मैचों की टी-20 सीरीज भी खेलनी है। यह सीरीज आज से खेली जानी है। 

Related Articles

Back to top button