लॉकडाउन के चलते बेसहारा जानवरों की देखभाल करने वालीं सेना की सेवानिवृत अफसर की PM मोदी ने की प्रशंसा…

लॉकडाउन के चलते बेसहारा जानवरों की देखभाल करने वालीं सेना की सेवानिवृत अफसर की पीएम नरेंद्र मोदी ने प्रशंसा की है। प्रधानमंत्री मोदी ने चिट्ठी लिखकर उनके सेवाकार्य की प्रशंसक की है। भारतीय सेना से बतौर मेजर सेवानिवृत हुई प्रमिला सिंह राजस्थान के कोटा की रहवासी हैं। कोरोना के चलते लगे लॉकडाउन में बेसहारा जानवरों के लिए उनके दयाभाव तथा सेवाकार्य ने प्रधानमंत्री मोदी को भी खुश कर दिया तथा उन्होंने चिट्ठी लिखकर उनकी प्रशंसा की।

दरअसल, लॉकडाउन के चलते जहां सभी लोग अपने घरों का राशन भरने में लगे हुए थे तो वहीं मेजर प्रमिला सिंह अपने पिता श्यामवीर की सहायता से बेसहारा पशुओं के लिए आगे आईं और उनकी सहायता की। उन्होंने सड़क पर आवार घूम रहे जानवरों के खाने-पीने और उपचार के इंतजाम किए। प्रधानमंत्री मोदी ने प्रमिला सिंह की कोशिशों को समाज के लिए प्रेरणादायक बताया है।

साथ ही प्रधानमंत्री मोदी ने चिट्ठी में लिखा, ‘इस ऐतिहासिक वक़्त को लोग जीवनभर याद रखेंगे। ये मनुष्यों के साथ-साथ मानव के सान्निध्य में रहने वाले अनेक जीवों के लिए भी मुश्किल दौर है। ऐशे में आपका बेसहारा पशुओं का दुख-दर्द तथा आवश्यकताओं को समझकर पूरे सामर्थ्य से उनके लिए कार्य करना सराहनीय है। बात करें देश में कोरोना के हालात की तो देश में बीते 24 घंटों में कोरोना के 41,157 नए केस सामने आए हैं। 518 लोगों ने कोरोना वायरस से जान गंवाई। 

Related Articles

Back to top button