Twitter में जल्द आने वाला है ये नया फीचर, गूगल अकाउंट के जरिए लॉग-इन मिलेगी सुविधा

नई दिल्ली, माइक्रो ब्लॉगिंग साइट ट्विटर ने अपने एंड्राइड यूजर्स को गूगल अकाउंट के जरिए लॉग-इन करने की सुविधा दे दी है। इसका मतलब है कि अब नए यूजर्स आसानी से गूगल अकाउंट के माध्यम से लॉग-इन कर सकते हैं और उन्हें नाम और ई-मेल एड्रेस जैसी बेसिक जानकारी दर्ज नहीं करनी होगी। कंपनी का मानना है कि नए फीचर के जरिए यूजर्स किसी भी डिवाइस से आसानी से लॉग-इन कर सकेंगे।

9to5Mac की रिपोर्ट के मुताबिक, यह फीचर ट्विटर के बीटा वर्जन पर उपलब्ध है। इस फीचर की टेस्टिंग चल रही है। उम्मीद है कि इस फीचर को जल्द ही स्टेबल वर्जन के लिए जारी किया जाएगा। लेकिन कंपनी की ओर से अभी तक फीचर की लॉन्चिंग को लेकर कोई जानकारी नहीं दी गई है।

इस वर्जन पर उपलब्ध है साइन-इन फीचर

ट्विटर के 9.3.0-beta.04 बीटा वर्जन पर गूगल अकाउंट से लॉग-इन करने का ऑप्शन उपलब्ध है। अगर आप इस नए फीचर का इस्तेमाल करना चाहते हैं, तो आप गूगल प्ले-स्टोर पर जाकर ट्विटर के बीटा वर्जन के लिए एनरोल कर सकते हैं।

3 अगस्त को बंद हो जाएगा यह फीचर

आपको बता दें कि ट्विटर (Twitter) 3 अगस्त को अपना सबसे खास फ्लीट (Fleets) फीचर बंद करने जा रहा है। कंपनी का कहना है कि यह फीचर यूजर्स को आकर्षि‍त करने में सफल नहीं हुआ है। इस ही कारण इस फीचर को बंद किया जा रहा है। इसके लिए हमें बहुत खेद है।

कंपनी ने जून 2020 में फ्लीट फीचर की टेस्टिंग भारत, दक्षिण कोरिया, इटली और ब्राजील में शुरू की थी। इसके बाद नवंबर 2020 में फीचर को लॉन्च किया गया। ट्विटर के फ्लीट फीचर की बात करें तो इसके तहत फोटो और अन्य संदेश केवल 24 घंटे के लिए ही उपलब्ध रहते हैं। इसके बाद ये फोटो और संदेश खुद-ब-खुद गायब हो जाते हैं।

Related Articles

Back to top button