संसद का सत्र आरंभ होने से पूर्व कांग्रेस के सांसदों ने गांधी गांधी प्रतिमा के पास किया विरोध प्रदर्शन

नई दिल्ली: संसद के मॉनसून सत्र में विपक्ष द्वारा सरकार पर लगातार निशाना साधा जा रहा है. गुरुवार को संसद का सत्र आरंभ होने से पहले कांग्रेस के सांसदों ने गांधी प्रतिमा के पास विरोध प्रदर्शन किया. केंद्र सरकार द्वारा लाए गए कृषि कानूनों के खिलाफ कांग्रेस पार्टी के सांसदों ने विरोध प्रदर्शन किया, इसमें कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी भी शामिल हुए.

बता दें कि आज ही किसान आंदोलनकारी कृषि कानून के खिलाफ जंतर-मंतर पर प्रदर्शन शुरू कर रहे हैं, यहां पर किसानों द्वारा एक संसद का आयोजन किया जाएगा. किसानों का कहना है कि जब तक संसद का मॉनसून सत्र जारी रहेगा, तब तक किसान जंतर-मंतर पर ही रहेंगे. उल्लेखनीय है कि केंद्र सरकार द्वारा गत वर्ष तीन कृषि कानून लाए गए थे, जिसका कई किसान संगठन विरोध कर रहे हैं. दिल्ली की सरहदों पर जारी किसानों के आंदोलन के बीच आज से प्रदर्शनकारी जंतर-मंतर पर इकठ्ठा हो रहे हैं.

कांग्रेस पार्टी शुरू से ही केंद्र सरकार से तीनों कानूनों को वापस लेने की मांग कर रही है. संसद के दोनों सदनों में इस मुद्दे को उठाया जा रहा है. मॉनसून सत्र में मुख्य रूप से पेगासस जासूसी मामले को लेकर हंगामा मचा हुआ है, साथ ही कृषि कानून के मसले पर भी हंगामा हो रहा है.

Related Articles

Back to top button