Zomato की लिस्टिंग के साथ ही शेयर भी हुए ऊंचे, 1 लाख करोड़ के पार मार्केट कैप

नई दिल्‍ली, Zomato के IPO की शुक्रवार को BSE और NSE में लिस्टिंग हो गई। एनएसई (NSE) पर लिस्टिंग 52 फीसद से ज्‍यादा प्रीमियम पर हुई। यहां शेयर 116 रुपये पर लिस्ट हुआ। जबकि बीएसई (BSE) पर 51 फीसदी प्रीमियम मिला और शेयर 115 रुपये पर लिस्‍ट हुआ। बता दें कि Zomato के आईपीओ के लिए इश्यू प्राइस 72 से 76 रुपये था।

IPO को शानदार रिस्‍पॉन्‍स

Zomato के IPO को भी दूसरे ऑफर की तरह अच्‍छा रिस्‍पांस मिला था। गुरुवार को इसके शेयरों का अलॉटमेंट भी पूरा हो गया। 9400 करोड़ रुपए के कंपनी के IPO को 38 गुना ज्यादा आवेदन मिले। जब IOP खुला था तो खुदरा निवेशकों ने अपने लिए आरक्षित हिस्से के मुकाबले 7.45 गुना ज्यादा आवेदन दिए।

1 लाख करोड़ मार्केट कैप

स्टॉक एक्सचेंज पर कंपनी का मार्केट कैप 1 लाख करोड़ रुपये को पार कर गया। शेयर बाजार में लिस्‍ट होने वाली यह देश की पहली यूनिकॉर्न कंपनी है। लिस्ट होने के कुछ ही मिनटों में एक शेयर की कीमत 138 रुपये हो गई।

QIB ने 54 गुना आवेदन किए

गैर-संस्थागत निवेशकों ने अपने आरक्षित हिस्से के 35 गुना ज्‍यादा आवेदन दिए, जबकि योग्य संस्थागत खरीदारों (QIB) ने अपने लिए 54 गुना ज्‍यादा आवेदन दिए। Zomato के IPO के लिए Link Intime India Private Ltd रजिस्‍ट्रार था। निवेशक इसकी वेबसाइट पर भी अलॉटमेंट स्‍टेटस चेक कर सकते हैं।

IPO शेयर अलॉटमेंट

जिन निवेशकों को इन IPO में शेयर अलॉट हुए हैं वे DEMAT अकाउंट में चेक कर सकते हैं। कंपनी को हालांकि कर्मचारियों के हिस्से के रूप में अलग रखे 65 लाख शेयरों के लिए केवल 62 प्रतिशत आवेदान प्राप्त हुए थे। आईपीओ आवेदन देने के लिए बुधवार से खुला था और शुक्रवार को बंद हो गया। जोमैटो को इस आईपीओ के हिसाब से 64,365 करोड़ रुपये की कंपनी आंका जाएगा।

Related Articles

Back to top button