जानिए 25 जुलाई 2021 राशिफल

आज हम आपको 25 जुलाई 2021 दिन रविवार का राशिफल बताने वाले हैं। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार ग्रहो की चाल के साथ ही मनुष्य के जीवन में परिवर्तन होते रहते हैं। हर दिन मनुष्य का अलग-अलग व्यतीत होता है, क्योंकि रोजाना ही ग्रहों में छोटे-बड़े बदलाव देखने को मिलते हैं। यदि किसी दिन व्यक्ति की राशि में ग्रहों की स्थिति ठीक है तो इसकी वजह से व्यक्ति का दिन शुभ व्यतीत होता है, लेकिन ग्रहों की स्थिति खराब होने के कारण व्यक्ति का दिन कठिनाई पूर्वक व्यतीत होने लगता है। उस दिन व्यक्ति को हर क्षेत्र में निराशा का सामना करना पड़ता है।

आज रविवार के दिन आपकी किस्मत के सितारे कैसे रहेंगे? आज किन राशियों को फायदा मिलेगा और किन राशियों को नुकसान से गुजरना पड़ सकता है? इसकी जानकारी आप अपनी राशि अनुसार जानिए Aaj Ka Rashifal में।

मेष राशि

मेष राशि वाले लोगों का आज का दिन बेहद शुभ नजर आ रहा है। अगर आपका कोई काम काफी लंबे समय से रुका हुआ है तो वह पूर्ण हो सकता है। घर परिवार का वातावरण खुशहाल रहेगा। प्राइवेट नौकरी कर रहे लोगों को बड़े अधिकारियों से सहायता मिल सकती है, जिससे आपके जरूरी काम समय पर पूरे हो सकते हैं। खास लोगों से जान-पहचान बढ़ेगी, जिसका भविष्य में अच्छा फायदा मिलेगा। अगर आपने किसी को पैसा उधार दिया है तो वह पैसा वापस मिलने की उम्मीद नजर आ रही है।

वृषभ राशि

आज ऑफिस में आपकी प्रगति का दिन है. आपका कोई काम बॉस को बहुत पसंद आ सकता है. ऑफिस में आपके इंक्रिमेंट की बात हो सकती है, जिससे आपको काफी खुशी होगी. अगर आप खुद का बिजनेस करते हैं, तो आपको कोई सामान लेने के लिये बाहर जाना पड़ सकता है. आपका काम सफल रहेगा. पहले किसी कार्य में निवेश किये गये पैसों से आज आपको लाभ मिल सकता है. आज अपने सारे काम निपटाकर घर-परिवार को भी समय देंगे. परिवार वाले आपसे खुश रहेंगे. माता-पिता का आशीर्वाद लें, आपकी खुशी बनी रहेगी.

मिथुन राशि 

मिथुन राशि वाले लोगों का आज का दिन कुछ मिलाजुला नजर आ रहा है। आप अपने किसी भी काम में जल्दीबाजी मत कीजिए। बिजनेस को लेकर यात्रा करनी पड़ सकती है। आपके द्वारा की गई यात्रा सफल रहेगी। आपको अपनी मेहनत के अनुसार फल की प्राप्ति होगी। विवाह योग्य लोगों को विवाह का अच्छा रिश्ता मिल सकता है। घर परिवार में खुशी का माहौल बना रहेगा। माता-पिता के साथ किसी धार्मिक कार्यक्रम में सम्मिलित होने का मौका मिल सकता है। सामाजिक क्षेत्र में आपकी लोकप्रियता बढ़ेगी। रचनात्मक कार्य में सफलता मिलने के योग हैं। आप अपनी सेहत पर ध्यान दीजिए। बाहर के खानपान से परहेज करना होगा।

कर्क राशि 

यह आपके लिए सौभाग्यशाली अवधि नहीं है. पारिवारिक जीवन में भी भाई बहनों से विवाद के कारण अस्थिरता हो सकती है. प्रेम सम्बन्ध यथावत रहेंगे. समर्पित परिश्रम से यदि आप वरिष्ठों को संतुष्ट कर सकते हैं. यदि आप अपना दृष्टिकोण बदल सकते हैं और ईमानदारी से काम कर सकते हैं तो आपकी रैंक, पारिश्रमिक और लोकप्रियता बढ़ जाएगी. आपको आर्थिक लाभ भी प्राप्त हो सकता है.

सिंह राशि 

सिंह राशि वालों का आज का दिन बेहद अच्छा नजर आ रहा है। घर परिवार में खुशियां बनी रहेगी। संतान की तरफ से चिंता खत्म होगी। विवाह में आ रही बाधा दूर हो सकती है। किसी पुराने निवेश का भारी मुनाफा मिलेगा। उधार दिया गया पैसा वापस मिल सकता है। सामाजिक कार्यों में बढ़-चढ़कर हिस्सा लेंगे। ससुराल पक्ष से सम्मान की प्राप्ति होगी। दोस्तों के साथ कहीं घूमने की योजना बना सकते हैं। दूर संचार माध्यम से शुभ समाचार सुनने को मिलेगा। अगर कोई पुराना वाद-विवाद चल रहा है तो उसका समाधान निकाल सकता है।

कन्या राशि 

कन्या राशि वाले लोगों का आज का दिन मिश्रित परिणाम लेकर आया है। ऑफिस में सभी के साथ बेहतर तालमेल बनाकर रखें। किसी जरूरी काम को लेकर आप थोड़े परेशान हो सकते हैं। आप अपनी मेहनत और लगन से कामकाज में सफलता हासिल करेंगे। जीवनसाथी का पूरा सहयोग मिलेगा। कई मामलों में किस्मत साथ दे सकती है। परिवार के किसी सदस्य की इच्छा पूर्ति ना होने की वजह से आज परिवार में तनाव की स्थिति उत्पन्न होने की संभावना नजर आ रही है, अगर ऐसा होता है तो आपको अपनी वाणी पर नियंत्रण रखना चाहिए।

तुला राशि 

दिन काफी विवादास्पद साबित हो सकता है. आपको अपने वरिष्ठों की उपेक्षा का सामना करना पड़ेगा और आपके सहयोगी आपकी कमजोरियों को भुनाने और खेल बिगाड़ने का काम करेंगे. इसलिए, इस चरण में आपको अपने सहकर्मियों के साथ अपनी योजनाओं या अपनी महत्वाकांक्षा का खुलासा या चर्चा नहीं करनी चाहिए. जहां तक संभव हो अपना समय किताबों के साथ बिताएं.

वृश्चिक राशि 

वृश्चिक राशि वाले लोगों को आज कई परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। आप अपने जरूरी कामों पर ध्यान दीजिए। कुछ लोग आपके अच्छे स्वभाव का फायदा उठाने की कोशिश करेंगे। ऐसे लोगों से दूरी बनाकर रखें। जीवनसाथी की सेहत खराब हो सकती है। जरूरी कामों को लेकर भाग दौड़ अधिक रहेगी। आप अपनी सेहत पर भी ध्यान दीजिए। दान पुण्य में अधिक मन लगेगा।

धनु राशि 

आर्थिक स्थिति में धीरे-धीरे सुधार होना शुरु होगा, पैसा की तंगी खत्म हो सकती है. आपका ज्ञान और हास-परिहास आपके चारों ओर लोगों को प्रभावित करेगा. आज प्यार के मामले में सामाजिक बंधन तोड़ने से बचें. पैसों से जुड़ी सभी तरह के तकलीफों से छुटकारा मिल जाएगा. रोज़गार के नए अनुबंध मिल रहे हों तो बिल्कुल हस्ताक्षर कर सकते हैं. पार्टनर आपको आर्थिक मदद कर सकता है. नौकरीपेशा जातकों को इस समय अपनी वाणी पर विशेष ध्यान देने की जरूरत है.

मकर राशि

मकर राशि वाले लोगों के खर्चों में बढ़ोतरी हो सकती है, जो आपकी चिंता का कारण बनेगी। अचानक घर में मेहमानों का आगमन हो सकता है, जिसमें आपको ना चाहते हुए भी अधिक धन खर्च करना पड़ेगा। आपको अपनी आमदनी और खर्चों पर ध्यान रखकर ही कार्य करना होगा नहीं तो भविष्य में आर्थिक संकट का सामना करना पड़ सकता है। शेयर बाजार से जुड़े हुए लोगों को मिलाजुला फायदा मिलेगा।

कुंभ राशि 

कुंभ राशि वाले लोगों को कामकाज में काफी धैर्य रखना होगा। आप अपना कोई भी काम जल्दीबाजी में मत कीजिए। आप अपनी मेहनत और चतुराई के बल पर सफलता अवश्य प्राप्त करेंगे। व्यापार अच्छा चलेगा। कोई लाभदायक डील फाइनल हो सकती है, जिससे आपका मन बहुत खुश होगा। घर परिवार में खुशी का वातावरण बना रहेगा। बहन के विवाह में आ रही बाधा आज आपके किसी मित्र की सहायता से दूर हो सकती है। माता-पिता के साथ किसी मांगलिक कार्यक्रम में सम्मिलित होने का मौका मिलेगा।

मीन राशि 

माता के स्वास्थ्य में हो रहा परिवर्तन और परिवार का वातावरण आप के ऊपर नकारात्मक असर डाल सकता है. पत्रकारिता और कानूनी पढ़ाई करने वाले स्टूडेंट्स को आज पढ़ाई में आ रही परेशानियों से छुटकारा मिल सकता है. घरेलू उत्तरदायित्व आप बखूबी निभाएंगे. आपने अब तक क्या सीखा और उसके आधार पर क्या बदलाव करने की आवश्यकता है, यह उसके लिए एक अच्छा समय है. रोमांस के अच्छे अवसर मिलने के योग हैं.

Related Articles

Back to top button