इंडियन बैंक ऑफिसर्स एसोसिएशन के राष्ट्रीय अध्यक्ष बने रामनाथ शुक्ल

देश के प्रमुख राष्ट्रीयकृत बैंक इंडियन बैंक के अधिकारी संगठन ऑल इंडिया इंडियन बैंक ऑफीसर्स एसोसिएशन के राष्ट्रीय अध्यक्ष बने राम नाथ शुक्ला जी उक्त की जानकारी देते हुए उत्तर प्रदेश मध्य राज्य इकाई के अध्यक्ष एवं मंडल सचिव सीतापुर अंजनी कुमार पांडे ने बताया कि इलाहाबाद बैंक एवं इंडियन बैंक के समामेलन के पश्चात दोनों बैंकों के अधिकारी संगठनों के एकीकरण के पश्चात श्री राम नाथ शुक्ला जी को सर्वसम्मति से राष्ट्रीय अध्यक्ष चुना गया। श्री शुक्ल जी का जीवन अधिकारियों के हितों की रक्षा हेतु सतत संघर्षशील रहा है।


उनका बैंकिंग सेवा कालीन जीवन 1992 से प्रारंभ हुआ एवं तब से लेकर आज तक वह निरंतर सांगठनिक गतिविधियों में सक्रिय रहे । इस दौरान वे लखनऊ की क्षेत्रीय इकाई के क्षेत्रीय सचिव ,उत्तर प्रदेश राज्य के मध्य इकाई के प्रांतीय सचिव ,राज्य समन्वयक अखिल भारतीय इकाई में वरिष्ठ उपाध्यक्ष के गुरतर दायित्व का निर्वहन सफलतापूर्वक करते रहे।


श्री रामनाथ शुक्ल जी ने कहां की अधिकारी हितों की रक्षा के साथ-साथ उनके स्वाभिमान की सुरक्षा भी उनकी प्राथमिकता है। संस्थान एवं संगठन को सर्वश्रेष्ठ ऊंचाइयों तक पहुंचाना उनका लक्ष्य है। उन्होंने बताया कि बाजारवाद में ग्राहकों में अपने विश्वास को बनाए रखना एक महत्वपूर्ण चुनौती है कई बार जिस के निष्पादन में नीतियां भी आड़े आती हैं उन नीतियों को बैंक नियमानुसार सही करवा कर अपने प्रिय संस्थान को निरंतर सफलता पर पहुंचाना ही हम सभी कार्मिकों का लक्ष्य है और हम सबका विश्वास है कि हम इसमें सफल भी रहेंगे।
अंजनी कुमार पांडे ने बताया कि आगामी 27 जुलाई 2021 को राज्य इकाई की ओर से श्री रामनाथ शुक्ल जी का अभिनंदन समारोह लखनऊ में आयोजित किया जा रहा है।

Related Articles

Back to top button