OMG! इस समुद्री तट पर मिला दो सिरों वाला कछुआ

दक्षिण कैरोलिना समुद्र तट पर एक नियमित समुद्री कछुए के घोंसले की सूची की जांच में एक दुर्लभ कछुआ पाया गया, एक दुर्लभ खोज मिली। साउथ कैरोलिना स्टेट पार्क्स ने कछुए की दो तस्वीरें साझा कीं और कहा कि यह खोज तब की गई जब एडिस्टो बीच स्टेट पार्क का सी टर्टल पेट्रोल एक प्रमुख उद्भव की पहचान करने के बाद नियमित घोंसले की सूची बना रहा था।

पोस्ट दिखा रहा है कि दो सिर वाली हैचिंग आनुवंशिक उत्परिवर्तन का परिणाम है क्योंकि पिछले वर्षों में दक्षिण कैरोलिना में अन्य दो सिर वाले समुद्री कछुए पाए गए हैं। गश्त करने वालों और स्वयंसेवकों ने अन्य लोगों के साथ दो सिर वाली हैचिंग की तस्वीरें लीं। बाद में उन्हें समुद्र में छोड़ दिया गया। यह एकमात्र समुद्री कछुए की कहानी नहीं है जिसने पिछले कुछ महीनों में दुनिया भर के पशु प्रेमियों का ध्यान खींचा है।

आपको बता दें कि ‘लू’ एक ऑलिव रिडले कछुआ है, जिसने मछली पकड़ने के जाल में एक दुर्घटना के बाद अपने दो फ्लिपर्स खो दिए थे। मछली पकड़ने के जाल में फंसने से लगी चोटों के कारण, उसका फ्रंट लेफ्ट फ्लिपर और बैक राइट फ्लिपर को हटाना पड़ा। घटना के बाद, उन्हें पूर्ण पुनर्वास के लिए भेजा गया था, जिसका मतलब था कि वह पहले की तरह तैरने में सक्षम नहीं थे। लेकिन पांच साल के इलाज और ठीक होने के बाद, लू ने साबित कर दिया कि वह एक लड़ाकू था। उसने फिर से तैरना सीखा और दिसंबर 2020 में ऑस्ट्रेलिया में वापस जंगल में छोड़ दिया गया।

Related Articles

Back to top button