अगर मेरे पाले में गेंद होगी तो मैं जरूर ठोकूंगा चौके-छक्के: रोहित शर्मा

नॉटिंघम, भारत के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा गुरुवार को इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मैच के दूसरे दिन 36 रन पर आउट हो गए। इसके बाद उनके एक शॉट पर सवाल उठे, जो कि उनका पसंदीदा शॉट है। रोहित के आउट होने के तरीके पर सवाल उठे तो हिटमैन ने अपने पुल शॉट खेलने का बचाव किया और कहा कि अगर वह अपने क्षेत्रों में गेंद देखते हैं, तो उन्हें “अपने शॉट खेलने होंगे”।

पहले टेस्ट मैच में अच्छी तरह से सेट दिख रहे रोहित शर्मा को सैम कुरन ने ओली रॉबिन्सन की गेंद पर अपना ट्रेडमार्क पुल शॉट खेलते हुए कैच आउट किया था। दूसरे दिन बारिश के कारण जल्दी खेल समाप्त हो गया और प्रेस कॉन्फ्रेंस में आए रोहित शर्मा ने कहा, “यह मेरा शॉट है, इसलिए मुझे शॉट खेलने हैं, जैसा कि हमने खेल के पहले घंटे में देखा, हमें कोई ढीली गेंद नहीं मिली और उनके गेंदबाज काफी अनुशासित थे।”

उन्होंने आगे कहा, “इसलिए, जब गेंद होती है तो आपको अपने मौके भुनाने होते हैं, आपको उन गेंदों पर रन बटोरना होता है। बेशक, आप जानते हैं, जब यह खेल खत्म होने का समय होता है, तो आप निराश महसूस करते हैं और यही मैं इसके बारे में महसूस कर रहा हूं।” दरअसल, बात ये थी कि रोहित शर्मा जब 97 के कुल स्कोर पर आउट हुए तो भारत ने जल्द ही चेतेश्वर पुजारा, कप्तान विराट कोहली और उपकप्तान अजिंकय रहाणे को खो दिया था।

हिटमैन रोहित शर्मा ने पुल शॉट को लेकर कहा, “आपको अपने शॉट खेलने के लिए भी तैयार रहना होगा, क्योंकि उनके गेंदबाज इतने अनुशासित होते हैं कि आपको शायद ही कुछ मिलता हो। इसलिए, आपको गेंदें खेलनी होंगी, जो आपके शॉट हैं और अपने क्षेत्र में आपको उस गेंद को दूर रखना होगा और यही मैं और केएल (राहुल) हैं, जब हम बल्लेबाजी कर रहे थे, हम उस विचार प्रक्रिया पर थे। अगर एक-दो शॉट लेने का मन करता है, तो हम इससे पीछे नहीं हटते, हम वो शॉट खेलेंगे। ऐसा करते समय यदि आप आउट हो जाते हैं तो आप निराश महसूस करते हैं।”

उन्होंने आगे कहा, “आप जानते हैं कि उस तरह से आउट होने और उसी डिलीवरी या उसी गेंद के बीच बहुत पतली रेखा है, अगर यह कैच थोड़ा दूर होता या फील्डर के पांच गज बाएं और दाएं होता तो बाउंडी होती। आपको सकारात्मक सोचना होगा और यही मेरी मानसिकता थी। मुझे पता है कि यह दोपहर के भोजन के समय के आसपास था, लेकिन अगर मैं अपने क्षेत्र में गेंद देखता हूं, तो मुझे शॉट खेलना होता है।”

Related Articles

Back to top button