राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने मोदी सरकार के सभी मंत्रियों को शाम की चाय पर किया आमंत्रित

नई दिल्ली: राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत उनके केंद्रीय मंत्रीपरिषद के सभी सदस्यों को चाय-नाश्ते पर आमंत्रित है। राष्ट्रपति कोविंद की ओर से आयोजित ये चाय पार्टी आज शाम 6 बचे राष्ट्रपति भवन में आयोजित की गई है। इसमें प्रधानमंत्री समेत सभी मंत्री मौजूद रहेंगे। राष्ट्रपति कोविंद ने मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल में पिछले महीने 7 जुलाई को मंत्रिपरिषद में फेरबदल और विस्तार के बाद पहली बार सभी मंत्रियों को चाय-नाश्ते पर बुलाया है।

आपको बात दें कि संसद के मानसून सत्र के हंगामे और लगातार स्थगन के बीच राष्ट्रपति की तरफ से मंत्रियो को आमंत्रित किया गया है। पेगासस और कृषि कानूनों के मसले पर लगातार संसद की कार्यवाही स्थगित हो रही है। हालांकि इस बीच सरकार ने हंगामे के बीच कई विधेयक को पारित करा लिया है।

कई मायनों में चाय पर को चर्चा को काफी अहम माना जा रहा है। दरअसल प्रधानमंत्री मोदी सरकार के आगे के कामकाज का एजेंडा तय करने के लिए 10 अगस्त से सभी मंत्रियों की तीन दिवसीय बैठक बुलाने जा रहे हैं। यह बैठक 10 अगस्त से लेकर 12 अगस्त तक लगातार तीन दिनों चलेगी। मंत्रिपरिषद की यह बैठक पार्लियामेंट एनेक्सी में होगी। तीन दिनों तक शाम छह बजे से बैठक शुरू होगी।

जानकारी के मुताबिक इस बैठक में सभी मंत्रालयों के कामकाज की समीक्षा और आने वाले समय के लिए लक्ष्य तय किए जाएंगे। साथ ही नए मंत्रियों को उनके विभागों और मंत्रालयों के बारे में विस्तार से जानकारी दी जाएगी। नए मंत्रियों को अपना कामकाज संभाले एक महीना हो गया है और वो भी अपने काम-काज का लेखा-जोखा रखेंगे। 

Related Articles

Back to top button