उत्तराखंड के सीएम ने ट्वीट कर टोक्‍यो ओलिंपिक में गोल्ड हासिल करने पर नीरज चोपड़ा को दी बधाई

देहरादून, भारत के नीरज चोपड़ा ने आज शनिवार को टोक्यो ओलिंपिक में जैवलिन थ्रो में गोल्‍ड मेडल जीतकर इतिहास रच दिया। भारत के ओलिंपिक इतिहास में पहली बार किसी एथलीट ने जैवलिन थ्रो पद जीता है। इस पर उत्‍तराखंड के मुख्‍यमुंत्री समेत कई नेताओं ने ट्वीट कर गोल्‍ड मेडलिस्‍ट नीरज चोपड़ा को बधाई दी। मुख्‍यमंत्री पुष्‍कर सिंह धामी ने ट्वीट कर कहा कि टोक्‍यो ओलिंपिक 2020 में पुरषों के जैवलिन थ्रो में गोल्ड हासिल करने के लिए आपको हार्दिक बधाई। आप भारत के पहले ट्रैक एंड फील्ड ओलिंपिक गोल्ड मेडलिस्ट हैं। भारत को आप पर बहुत गर्व है। आप के उज्जवल भविष्य के लिए बहुत बहुत शुभकामनाएं।

उत्तराखंड विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल ने आज टोक्यो ओलिंपिक में भाला फेंक (जैवलिन थ्रो) फाइनल में स्वर्ण पदक भारत के नाम करने पर नीरज चोपड़ा को अपनी बधाई एवं शुभकामनाएं दी है। श्री अग्रवाल ने कहा कि आज का यह दिन गौरवमयी एवं ऐतिहासिक दिन है, जिस पर सभी भारतवासियों को गर्व है। उन्होंने कहा कि यह स्वर्णिम पल चिरस्मरणीय हो गया है।

इस अवसर पर विधानसभा अध्यक्ष ने कहा है कि एक एथलीट एवं भारतीय खिलाड़ी की जिंदगी में इससे अद्भुत एवं यादगार पल कुछ नहीं हो सकता है, जब ओलिंपिक के दौरान जीत पर राष्ट्रगान की गूंज के साथ तिरंगा लहराये। उन्होंने कहा की आज एथलेटिक्स में भारत का सालों का इंतजार खत्म हो गया है, भारतीय ओलिंपिक इतिहास में यह दूसरा व्यक्तिगत स्वर्ण पदक है, जो नीरज चोपड़ा के नाम हुआ है। इस जीत से युवा खिलाड़ियों में एक नया जोश भरा है।

Related Articles

Back to top button