नीरज चोपड़ा के दोस्त ने किया बड़ा खुलासा, कहा- नीरज को दौलत और शोहरत…

टोक्यो ओलंपिक 2020 में स्वर्ण पदक जीतने के साथ-साथ 23 वर्ष के नीरज चोपड़ा रातों-रात सितारा बन चुके हैं। राज्य सरकारें उन पर रुपया लुटा रही हैं। नीरज के ऊपर बॉलीवुड बायोपिक बनने की सुगबुगाहटें आरम्भ हो चुकी हैं हालांकि नीरज के मित्रों के लिए वे अब भी वैसे ही हैं तथा उनके एक फ्रेंड तो नीरज के साथ आज भी कमरा साझा करने से कतराते हैं। 

एथलीट तेजस्विन शंकर ने बताया कि ‘मेरी नीरज के साथ सबसे पहली भेंट वर्ष 2015 में हुई थी। मुझे नहीं पता था कि वो लंबे बालों वाला व्यक्ति कौन है। हमारी बात हुई तथा हमने एक दूसरे का नंबर ले लिया था। वर्ष 2016 में हमारी वास्तविक बॉन्डिंग आरम्भ हुई थी। उस वक़्त साउथ एशियन गेम्स चल रहे थे तथा हम वहां पर सबसे यंग एथलीट्स में शुमार थे।’ उन्होंने आगे बताया कि ‘नीरज बहुत अलग है। वो ओलंपिक पदक जीतने के पश्चात् भी बोल रहा था कि उसे जोहानेस वेट्टर के लिए बुरा लग रहा है। यदि आप उसके मित्र हैं तो वो आपको कभी ना नहीं बोलेगा। एक बार उसने मुझसे बोला था कि कई व्यक्तियों ने उससे पैसा उधार लिया है मगर वो इन चीजों को लेकर बेपरवाह रहता है।’ 

शंकर ने बताया कि ‘वर्ष 2016 में जब उसे जूनियर वर्ल्ड चैंपियनशिप में स्वर्ण पदक प्राप्त हुआ था तो मैं उस वक़्त उसके साथ जेएसडब्ल्यू फेसिलिटी में वॉक कर रहा था। मैं जीत के पश्चात् प्राप्त हुई प्राइज मनी तथा सरकारी नौकरी को लेकर उससे प्रश्न कर रहा था मगर वो मेरे प्रश्नों में दिलचस्पी ही नहीं दिखा रहा था। मैंने उससे पूछा था कि आखिर माजरा क्या है? तुम मेरी बात का उत्तर क्यों नहीं दे रहे हो?’ उन्होंने आगे बताया कि इसके पश्चात् नीरज ने प्रतिक्रिया देते हुए बोला था कि तुम्हें पता है कि यदि मैं अपना ब्लॉक ठीक कर लूं तो मैं सरलता से अपने थ्रो में दो मीटर और जोड़ सकता हूं। मैंने जब नीरज की ये बात सुनी थी तो मुझे महसूस हो गया था कि इस व्यक्ति के लिए दौलत एवं शोहरत मायने नहीं रखती। वो केवल अपने आपको निरंतर बेहतर बनाना चाहता है।

Related Articles

Back to top button