IND VS ENG: केएल राहुल का इंग्लैंड दौरे में शानदार प्रदर्शन जारी, मजबूत स्थिति में भारतीय टीम

लंदन: भारतीय क्रिकेट टीम के ओपनिंग बैट्समैन केएल राहुल का इंग्लैंड दौरे में शानदार प्रदर्शन जारी है. राहुल ने इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट श्रृंखला के दूसरे मुकाबले में शानदार पारी खेली है. उन्होंने लॉर्ड्स के ऐतिहासिक मैदान पर शतक लगाया है. बता दें कि यह राहुल के करियर का छठा शतक है. लॉर्ड्स में 7 वर्षों बाद किसी भारतीय बल्लेबाज ने शतक जड़ा है. 2014 में अजिंक्य रहाणे ने मेजबान इंग्लैंड के खिलाफ शतक लगाया था. राहुल लॉर्ड्स में शतक बनाने वाले 10वें इंडियन बैट्समैन हैं.

उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट में अपना दूसरा शतक 212 गेंदों में पूरा किया. राहुल इंग्लैंड के पेस बॉलिंग अटैक के सामने शुरू से ही सहज नज़र आए. उन्हें जेम्स एंडरसन और ओली रॉबिन्सन जैसे गेंदबाजों का सामना करने में कोई कठिनाई नहीं हुई. ध्यान देने वाली बात ये भी है कि राहुल ICC विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप के 2021-23 चक्र में शतक जड़ने वाले पहले बैट्समैन भी बन गए हैं. केएल राहुल अब रवि शास्त्री और राहुल द्रविड़ के बाद ओवल और लॉर्ड्स (दोनों लंदन में) में टेस्ट में 100 रन बनाने वाले तीसरे भारतीय बल्लेबाज़ बन गए हैं. मैच की बात करें तो इंग्लैंड ने टॉस जीतकर भारत को पहले बल्लेबाज़ी के लिए आमंत्रित किया, जिसे रोहित शर्मा और केएल राहुल ने गलत साबित कर दिया. दोनों ने भारत को मजबूत शुरुआत दिलाई.

राहुल और रोहित के बीच पहले विकेट के लिए 126 रनों की पार्टनरशिप हुई. रोहित 83 रन बनाकर पवेलियन लौटे. रोहित के बाद चेतेश्वर पुजारा क्रीज पर आए. वह अधिक देर तक नहीं टिक सके और 9 रन बनाकर पवेलियन लौट गए. इसके बाद कप्तान विराट कोहली और राहुल ने मैदान संभाला. दोनों ने तीसरे विकेट के लिए 117 रन जोड़े. कोहली 42 रन बनाकर पवेलियन लौटे. वह ओली रॉबिन्सन का शिकार बने. राहुल और रोहित की पारी की बदौलत इंडिया मजबूत स्थिति में है. भारत ने पहले दिन स्टंप्स तक 3 विकेट के नुकसान पर 276 रन बना लिए हैं. राहुल 127 और रहाणे 1 रन पर नाबाद हैं.  

Related Articles

Back to top button