प्रवर्तन निदेशालय ने थॉमस डेनियल और रिनू मरियम थॉमस की गिरफ्तारी की दी जानकारी….

प्रवर्तन निदेशालय ने थॉमस डेनियल और रिनू मरियम थॉमस की गिरफ्तारी की जानकारी दी. दोनों केरल के पॉपुलर ग्रुप से जुड़े हुए हैं। उन्हें लोगों से 1,000 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है।

दोनों धोखाधड़ी के मामले में पॉपुलर फाइनेंस और समूह की अन्य संस्थाओं के निदेशक हैं। एजेंसी ने कहा कि धोखाधड़ी के मामले में दो पॉपुलर फाइनेंस और समूह की अन्य संस्थाओं के निदेशक हैं। एक विशेष अदालत ने दोनों को 18 अगस्त तक ईडी को हिरासत में देने की अनुमति दी है। केरल पुलिस ने जांच शुरू होने के दौरान 180 से अधिक प्राथमिकी दर्ज की थी। ईडी द्वारा मनी लॉन्ड्रिंग की जांच से पता चला कि थॉमस डैनियल और रिनू मरियम थॉमस पूरे कारोबार को चला रहे थे, जो केरल और भारत के अन्य राज्यों में 270 शाखाओं में फैला हुआ है।

जांच के दौरान, यह पाया गया कि थॉमस डेनियल द्वारा 2003 में ऑस्ट्रेलिया में एक मालिकाना कंपनी, पॉपुलर ग्रुप प्राइवेट लिमिटेड को शामिल किया गया था। इसके अलावा, यह पता चला था कि थॉमस डेनियल और रिनू मरियम थॉमस ने संपत्ति और धन इकट्ठा करने के लिए सार्वजनिक धन का उपयोग किया है और जमाकर्ताओं को धोखा दिया है। थॉमस डेनियल और रिनू मरियम थॉमस के बयान दर्ज किए गए, जिसमें थॉमस डेनियल और रिनू मरियम थॉमस दोनों ने न तो जनता द्वारा जमा किए गए धन के डायवर्जन और उपयोग के बारे में जानकारी का खुलासा किया। मामले में आगे की जांच की जा रही है।

Related Articles

Back to top button