भारतीय रेलवे ने आज कई ट्रेनों को किया कैंसल, ये रही पूरी लिस्ट….

भारतीय रेलवे ने 15 अगस्त को कई ट्रेनों को कैंसल कर दिया है। साथ ही कई ट्रेनों के रूट में बदलाव व सोर्स स्टेशन में परिवर्तन किए हैं। इसके अलावा कई रेलगाड़ियों के टाइम में भी चेंज किया गया है यानी की ट्रेनों को रिशिड्यूल किया गया है। नेशनल ट्रेन इन्क्वायरी सिस्टम की वेबसाइट पर दी गई जानकारी के मुताबिक 02443 नंबर की DEE JU SF EXP Special, Degana Jn से जोधपुर जंक्शन के बीच कैंसल कर दी गई है। यह ट्रेन दिल्ली के सराय रोहिल्ला स्टेशन से जोधपुर जंक्शन के बीच चलती है।

इसी तरह टनकपुर से शक्तिनगर के बीच चलने वाली 05076 नंबर की त्रिवेणी एक्सप्रेस (स्पेशल) Chopan से शक्तिनगर के बीच कैंसल है। इस तरह रेलवे ने कुल 15 ट्रेनों को आंशिक रूप से रद्द किया है।  

jagran
jagran

इन ट्रेनों के सोर्स स्टेशन में बदलाव

भारतीय रेलवे ने 18 ट्रेनों के सोर्स स्टेशन में परिवर्तन किया है। रेलवे ने 01914 नंबर की एटा-आगरा फोर्ट अनरिजर्व्ड स्पेशल के सोर्स स्टेशन में बदलाव किया है। यह ट्रेन अब एटा की बजाय बरहन स्टेशन से चलेगी। इसी तरह 02206 नंबर की RMM-MS SF Special अब रामेश्वरम की बजाय मंडपम स्टेशन से चलेगी। 04602 नंबर की JDNX-PTK Passenger (जोगिंदर नगर से पठानकोट) अब जोगिंदरनगर की बजाय ज्वालामुखी रोड स्टेशन से चलेगी। इसी तरह 05240 नंबर की सहरसा-पूर्णिया डेमू पैसेंजर स्पेशल सहरसा की बजाय Banmankhi Jn से चल रही है।

jagran
jagran

आठ ट्रेनों के रूट में हुआ है बदलाव

रेलवे ने 02262 नंबर की HDB-KOAA SF Special के रूट में Ahamadpur Jn से Dum Dum स्टेशनों के बीच बदलाव किया है। इसी तरह 02335 नंबर की भागलपुर-लोकमान्य तिलक टर्मिनल स्पेशल ट्रेन के रूट में भागलपुर से किऊल जंक्शन के बीच परिवर्तन किया गया है। भागलपुर से आनन्द विहार टर्मिनल के बीच चलने वाली 02367 नंबर की स्पेशल ट्रेन के रूट में भी भागलपुर से किऊल जंक्शन के बीच रूट में बदलाव किया गया है। मालदा टाउन से हावड़ा जंक्शन के बीच चलने वाली ट्रेन के मार्ग में न्यू फरक्का जंक्शन से Bandel Jn के बीच बदलाव देखने को मिला।  

इन ट्रेनों को किया गया है रिशिड्यूल

रामपुर हाट-हावड़ा जंक्शन के बीच चलने वाली 02348 नंबर की स्पेशल ट्रेन, 03011 नंबर की HWH-MLDT INT SPL जैसी ट्रेनों के समय में बदलाव किया गया है। 

Related Articles

Back to top button