आजादी के 75वीं सालगिरह पर डीएम ने ध्वजारोहण कर कर्मचारियों को पढ़ाया कर्तव्य और निष्ठा का पाठ

आजादी के 75वीं सालगिरह पर शहर में जश्न-ए-आजादी का पर्व धूमधाम से मनाया गया। सरकारी कार्यालय हो या शिक्षण, संस्थान, बाजार हर जगह तिरंगा लहराकर लोगों ने मां भारती को प्रणाम किया और आजादी दिलाने वाले शहीदों को नमन किया। गुलामी की बेड़ियों में जकड़ी मां भारती को आजाद कराने के लिए प्राणों की आहुति देने वाले शहीदों को श्रद्धांजलि दी। कलेक्ट्रेट में जिलाधिकारी आलोक तिवारी ध्वज फहराया और स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों और उनके आश्रितों को सम्मानित किया।

स्वतंत्रता दिवस पर आयोजित कार्यक्रम में जिलाधिकारी ने कर्मचारियों को कर्तव्य और निष्ठा का पाठ पढ़ाया। उन्होंने कहा कि हम पूरी निष्ठा के साथ अपने कार्य को करें और दायित्वों का निष्ठा पूर्वक किया गया निर्वहन ही सबसे बड़ी देश सेवा होगी। फरियादी आए तो उनकी बात सुनें और समस्याओं का समाधान करें। इस अवसर पर एफएम सिटी अतुल कुमार, एडीएम भू अध्याप्ति हिमांशु गुप्ता, मंडलायुक्त डॉ राजशेखर ध्वजारोहण किया। इस अवसर पर अपर आयुक्त राजाराम उपस्थित रहे।

यूपीसीडा में भी ध्वजारोहरण किया, नगर निगम मुख्यालय में नगर आयुक्त ने महापौर प्रमिला प्रमिला पांडे की मौजूदगी में झंडारोहण किया। पारिवारिक कारणों से जौनपुर जाने के कारण महापौर ने महिला कर्मचारी के बेटे को अपनी कुर्सी पर बिठाया और सांस्कृतिक कार्यक्रमों की अध्यक्षता की जिम्मेदारी दी। विकास भवन में सीडीओ डॉ महेंद्र कुमार ने ध्वजारोहण किया। सांसद देवेंद्र सिंह भोले, सांसद सत्यदेव पचौरी, उच्च शिक्षा मंत्री नीलिमा कटियार, एमएलसी सलील विश्नोई, एमलएलसी अरुण पाठक ने भी जगह जगह ध्वजारोहण किया और शहीदों को नमन किया। साथ ही बच्चों में मिठाइयां बांटी और फल बांटे।

Related Articles

Back to top button