यूपी: अलीगढ़ जिले का नाम ‘हरिगढ़’ रखने का प्रस्ताव पारित…

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में जिला पंचायत की सत्ता बदलते ही नाम बदलने की प्रक्रिया भी आरंभ हो चुकी है. अलीगढ़ जिले का नाम ‘हरिगढ़’ रखने का प्रस्ताव पारित कर दिया गया है. इसके साथ ही मैनपुरी का नाम भी मयन ऋषि के नाम पर रखने का प्रस्ताव जिला पंचायत में पारित किया गया है. जिला पंचायत की हुई मीटिंग में अलीगढ़ का नाम हरिगढ़ रखने का प्रस्ताव पेश किया गया था. जिसे सर्वसम्मति से पारित भी कर दिया गया. 

इसके साथ ही मैनपुरी जिला पंचायत ने भी जिले का नाम बदलने का प्रस्ताव पारित कर दिया है. अलीगढ़ में जिला पंचायत बोर्ड की हुई बैठक में केहरी सिंह और उमेश यादव ने अलीगढ़ का नाम बदलकर ‘हरिगढ़’ रखने का प्रस्ताव पेश किया था, जिसे सभी सदस्यों ने सर्वसम्मति से पारित कर दिया. वहीं, मैनपुरी में भी जिला पंचायत के सदस्यों ने मयन ऋषि की तपोभूमि होने की वजह से मैनपुरी का नाम मयन नगर रखने का प्रस्ताव रखा.

इस बैठक के दौरान मैनपुरी का नाम बदले जाने को लेकर कुछ जिला पंचायत सदस्यों द्वारा विरोध भी किया गया. हालांकि, जिला पंचायत सदस्यों के बहुमत मिलने के बाद जिला पंचायत अध्यक्ष अर्चना भदौरिया ने मैनपुरी का नाम मयन नगर रखने का प्रस्ताव पारित कर दिया.

Related Articles

Back to top button