अमेरिका में कोरोना का बढ़ा कहर, एक दिन में हजार से ज्यादा संक्रमितों की मौत

एक बार फिर अमेरिका में कोरोना के नंबर्स बढ़ते दिख रहे हैं. बीते 24 घंटों में अमेरिका में कोरोना वायरस संक्रमण के कारण 1000 से अधिक लोगों ने अपनी जान गंवाई है. रिपोर्ट्स के मुताबिक हर हर घंटे अमेरिका में 42 मौतें कोरोना के कारण हुई है.

आपको बता दें कि अमेरिका में कोरोना के डेल्टा वेरिएंट का प्रकोप बढ़ता हुआ नजर आ रहा है. गौरतलब है कि मार्च के महीने के बाद पहली बार अमेरिका में इतने बड़े पैमाने पर कोरोना के कारण मौतें हुई है. रायटर्स की खबर के मुताबिक मंगलवार को अमेरिका में कोरोना संक्रमण के कारण 1017 लोगों की मौत हुई थी.

आपको बता दें कि अमेरिका में कोरोना महामारी के कारण अब तक कुल 6 लाख 30 हजार से ज्यादा लोगों ने अपनी जान गंवाई है. अमेरिका पूरी दुनिया में कोरोना से हुई मौतों में नंबर वन रहा है. देश में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए एक बार फिर लोगों को दोबारा मास्क लगाने के लिए कहा गया है.  

रायटर्स की टैली के अनुसार अमेरिका में पिछले एक महीने में कोरोना से होने वाली मौतों के आंकड़ों में तेजी देखने को मिली है. बीते महीने हर दिन कम से कम 769 औसतन लोगों ने अपनी जान कोविड-19 (Covid-19) के कारण गंवाई है. बीते 12 दिनों से देश में रोज कोरोना के एक लाख से ज्यादा मामले सामने आ रहे है. अमेरिका के फ्लोरिडा में पिछले एक हफ्ते में 26 हजार से ज्यादा कोरोना के नए मामले सामने आए हैं.

आपको बता दें कि अमेरिका सहित पूरी दुनिया में कोरोना को नया वैरिएंट डेल्टा कोहराम मचा रहा है. दुनिया भर के कई देशों में संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़ रही है. अमेरिका में केस बढ़ने के साथ अस्पतालों में बेड्स की कमी देखने को मिल रही है. कोरोना को कंट्रोल करने के लिए बाइडन सरकार कोशिश कर रही है लेकिन, अभी तक उसे सफलता प्राप्त नहीं हुई है. 

Related Articles

Back to top button