दक्षिण कश्मीर के पुलवामा में सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में जैश के तीन आतंकी ढेर

नई दिल्ली: पुलिस अधिकारियों ने कहा कि दक्षिण कश्मीर के पुलवामा जिले में शनिवार को सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में जैश-ए-मोहम्मद (JeM) के तीन आतंकवादी मारे गए। उन्होंने बताया कि पुलिस और सेना द्वारा शनिवार तड़के तलाशी अभियान शुरू करने के बाद अवंतीपोरा के नागबेरन त्राल के वन क्षेत्र के ऊपरी इलाकों में मुठभेड़ शुरू हुई।



कश्मीर पुलिस ने एक ट्वीट में कहा, ”प्रतिबंधित आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद से जुड़े तीन अज्ञात आतंकवादी मारे गए। तलाश जारी है।”

पुलिस ने कहा कि शुक्रवार को पुलवामा जिले के ख्रेव में सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में हिजबुल मुजाहिदीन के “हिट दस्ते” से जुड़े दो आतंकवादी मारे गए।

शनिवार की मुठभेड़ों की एक श्रृंखला नवीनतम थी, क्योंकि सुरक्षाबलों ने घाटी में आतंकवाद विरोधी अभियान तेज कर दिया था, जिसमें इस साल अब तक 94 आतंकवादी मारे गए हैं। इस महीने शनिवार तक अलग-अलग अभियानों में आठ आतंकवादी मारे गए।

यह ऐसे समय में भी आया है जब जम्मू और कश्मीर में राजनीतिक नेताओं पर हिंसा और हमलों में वृद्धि देखी जा रही है। इस महीने संदिग्ध आतंकवादी हमलों में एक पुलिसकर्मी और तीन राजनीतिक कार्यकर्ताओं सहित चार नागरिक मारे गए हैं।

Related Articles

Back to top button