जेपी नड्डा ने सांसदों और विधायकों को पढ़ाया अनुशासन का पाठ, जनता की आकांक्षाओं पर खरा उतरने की अपेक्षा की

हरिद्वार। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने सांसदों और विधायकों के साथ हुई बैठक में अनुशासन का पाठ पढ़ाया। साथ ही जनप्रतिनिधियों से जनाकांक्षाओं पर खरा उतरने की अपेक्षा की। उन्होंने कहा कि प्रत्येक जनप्रतिनिधि पार्टी की गरिमा के अनुरूप कार्यपद्धति को अपनाए। उन्होंने जनता से निरंतर संवाद के साथ ही प्रवास कार्यक्रमों पर खास फोकस करने को भी कहा।

सूत्रों के अनुसार राष्ट्रीय अध्यक्ष की क्लास को देखते हुए कुछ विधायक अपने-अपने क्षेत्र में कराए गए कार्यों समेत अन्य उपलब्धियों के मद्देनजर तैयारी के साथ बैठक में उपस्थित थे, लेकिन उन्हें इसका समय नहीं मिल पाया। हालांकि, इस दौरान राष्ट्रीय अध्यक्ष ने मंत्री, विधायकों से जिलों व विधानसभा क्षेत्रों में प्रवास कार्यक्रमों के बारे में पूछा। उन्होंने कहा कि सितंबर से प्रवास कार्यक्रमों में निरंतरता लाई जाए।

बूथ स्तर पर बनाएं वाट्सएप ग्रुप

प्रदेश पदाधिकारियों, जिलाध्यक्षों और मोर्चा अध्यक्षों व महामंत्रियों के साथ बैठक में राष्ट्रीय अध्यक्ष नड्डा ने सोशल मीडिया के महत्व को भी रेखांकित किया। साथ ही पूछा कि बूथ स्तर वाट्सप ग्रुप बने हैं या नहीं। उन्होंने कहा कि यदि नहीं बने हैं तो वाट्सएप ग्रुप बनाएं और यह भी देखें कि इनमें कंटेट कौन डाल रहा है। सुझाव दिया कि प्रत्येक 15 दिन में इसमें तीन राष्ट्रीय, तीन प्रदेश व तीन स्थानीय स्तर का कंटेट डाला जाना चाहिए। ऐसा ही काम सोशल मीडिया में होना चाहिए।

हर मोर्चा बनाए अपनी ‘फौज’

भाजपा अध्यक्ष ने पार्टी के सभी सात मोर्चों के महत्व पर भी रोशनी डाली और कहा कि मोर्चों का विशेष काम है। सभी मोर्चे सामाजिक, खेल, एससी-एसटी, अल्पसंख्यक समेत अन्य संगठनों से निरंतर संवाद करें। युवाओं को ज्यादा से ज्यादा संगठन से जोड़ें। यह भी ध्यान रखें कि इसमें डुप्लीकेसी न हो। चुनाव की दृष्टि से रूपरेखा बनाएं जिलाध्यक्षनड्डा ने पार्टी जिलाध्यक्षों को निर्देश दिए कि वे चुनाव की दृष्टि से रूपरेखा बनाएं। उन्होंने कहा कि सभी जिलाध्यक्ष अपने-अपने जिले के विधानसभा क्षेत्रों का राजनीतिक विश्लेषण करें। देखें कि कहां कमजोर हैं और वहां क्या-क्या करने की जरूरत है। इस पर मंथन करें और प्रदेश पदाधिकारियों से इसे साझा करें। यह भी देखें कि चुनाव तक कहां-कहां सभाएं की जा सकती हैं।

उन्होंने जिलाध्यक्षों को धार्मिक, सामाजिक समेत अन्य संगठनों संपर्क की योजना बनाने को भी कहा।बैठक में भाजपा के राष्ट्रीय महामंत्री संगठन बीएल संतोष, मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी, राष्ट्रीय मीडिया प्रमुख व राज्यसभा सदस्य अनिल बलूनी, प्रदेश प्रभारी दुष्यंत कुमार गौतम, सह प्रभारी रेखा वर्मा, प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक, प्रदेश महामंत्री संगठन अजेय, केंद्रीय राज्य मंत्री अजय भट्ट, टिहरी सांसद महारानी माला राज्यलक्ष्मी शाह, पूर्व मुख्यमंत्री व पौड़ी सांसद तीरथ सिंह रावत, राज्यसभा सदस्य नरेश बंसल, पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत, मंत्रिमंडल के सदस्य व भाजपा विधायक मौजूद थे।

Related Articles

Back to top button