काबुल एयरपोर्ट पर मुठभेड़, एक अफगान सुरक्षा अधिकारी की मौत, तीन घायल

काबुल: जर्मन सेना का कहना है कि काबुल हवाई अड्डे के उत्तरी द्वार पर आज तड़के अफगान सुरक्षा बलों और अज्ञात हमलावरों के बीच मुठभेड़ शुरू हो गई। जर्मनी की सेना ने ट्वीट किया कि सुबह की घटना में एक अफगान सुरक्षा अधिकारी मारा गया और तीन अन्य घायल हो गए।

इसमें कहा गया है कि अमेरिकी और जर्मन सेना भी लड़ाई में शामिल हैं, हालांकि जर्मन सैनिकों को कोई चोट नहीं आई। हमलावर कौन थे, इस बारे में अभी और कोई जानकारी नहीं मिल पाई है।

ब्रिटिश सेना ने कहा कि सोमवार की घटना कल काबुल के अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे में घुसने की कोशिश कर रहे लोगों की दहशत से सात अफगानों के मारे जाने के बाद हुई।

राजधानी शहर पर कब्जा करने के बाद तालिबान काबुल हवाईअड्डे की बाहरी परिधि की निगरानी कर रहे हैं। अफगान सरकार के पतन के एक हफ्ते बाद भी हजारों लोग देश से भागने की कोशिश कर रहे थे, जिससे तालिबान का सैन्य अधिग्रहण हो गया।

संयुक्त राज्य अमेरिका और उसके सहयोगियों ने 9/11 के हमलों के बाद तालिबान को उखाड़ फेंकने और अल कायदा को खत्म करने के उद्देश्य से 20 साल के युद्ध के बाद अफगानिस्तान से सैनिकों को वापस बुला लिया है।

बिडेन प्रशासन ने अगस्त के अंत को सैनिकों की पूर्ण वापसी के लिए समय सीमा के रूप में निर्धारित किया था। हालांकि, लगातार विकसित स्थिति के साथ, अमेरिकी राष्ट्रपति ने कहा है कि इसे बढ़ाया जा सकता है।

Related Articles

Back to top button