एंडरसन ने बुमराह के बाउंसर पर दी अपनी प्रतिक्रिया, कहा- अपने क्रिकेट करियर में पहली बार ऐसा लगा कि….

नई दिल्ली, भारत और इंग्लैंड के बीच लार्ड्स में दूसरा टेस्ट मैच खेला गया था और इस टेस्ट मैच के दौरान दो खिलाड़ियों ने जमकर सुर्खियां बटोरी थी जिसमें भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और इंग्लिश तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन शामिल थे। इन दोनों खिलाड़ियों की वजह से लार्ड्स टेस्ट का माहौल पूरी तरह से गर्म हो गया था और दोनों टीमों के बीच जमकर स्लेजिंग हुई थी। इस टेस्ट में बुमराह ने अपने बाउंसर ने एंडरसन को खूब परेशान किया था। अब पहली बार एंडरसन ने बुमराह के बाउंसर पर अपनी प्रतिक्रिया दी है। 

एंडरसन ने कहा कि, उन्हें अपने क्रिकेट करियर में पहली बार ऐसा लगा कि कोई गेंदबाज उन्हें आउट करने की कोशिश नहीं कर रहा है। दरअसल दूसरे टेस्ट मैच के तीसरे दिन बुमराह ने एंडरसन को जमकर बाउंसर गेंदें डाली थी और इसकी वजह से दोनों खिलाड़ियों को बीच विवाद बढ़ गया था। इसके बाद जब टीम इंडिया की बल्लेबाजी आई तब बुमराह को एंडरसन ने खूब बाउंसर डाली थीं। एंडरसन ने एक पोडकास्ट के दौरान बताया कि, सभी बल्लेबाज कर रहे थे कि, पिच काफी स्लो है और बुमराह के गेंद की गति कम है पर ऐसा नहीं था। 

एंडरसन ने कहा कि, जब मैं बल्लेबाजी के लिए क्रीज पर आया तब कप्तान जो रूट ने कहा कि, बुमराह अपनी सामान्य स्पीड पर गेंदबाजी नहीं कर रहे हैं, लेकिन उन्होंने मुझे पहली ही गेंद 90 मील प्रतिघंटे की रफ्तार से डाली थी। वो लगातार नो गेंद फेंक रहे थे और छोटी गेंद डाल रहे थे। मुझे अपने करियर में पहली बार लगा कि, कोई मुझे आउट करने की कोशिश नहीं कर रहा है। उन्होंने कुछ गेंदें स्टंप पर भी डाली, लेकिन मैं उन्हें खेलने में कामयाब रहा था। मैं बस विकेट पर खड़े रहने की कोशिश कर रहा था और जल्दी से जल्दी रूट को स्ट्राइक देने की कोशिश कर रहा था। इस मैच में भारत को 151 रन से जीत मिली थी। अब दोनों टीमों के बीच बुधवार से हेडिंग्ले में तीसरा मैच खेला जाएगा। 

Related Articles

Back to top button