9वीं क्लास के एक छात्र की चाकू से गोद कर हत्या, दो आरोपी गिरफ्तार

छत्तीसगढ़ में 9वीं क्लास के एक छात्र की स्कूल के अंदर चाकू से गोद कर हत्या कर दी गई। हत्या का आरोप दो नाबालिग लड़कों पर लगा है। रायगढ़ सिटी के एक सरकारी स्कूल में हुई इस हत्याकांड से सभी सन्न रह गये हैं। रायगढ़ के रामभट्ट इलाके में मंगलवार की दोपहर हुई इस वारदात के बारे में पुलिस को शुरुआती तौर पर आशंका है कि प्रेम-प्रसंग में इस छात्र की हत्या हुई है। हालांकि पुलिस का कहना है कि अभी मामले की विस्तृत जांच की जा रही है। पुलिस का कहना है कि दोनों संदिग्ध लड़कों को मंगलवार की रात पकड़ा गया है। दोनों छात्रों की उम्र 17 साल है।

बताया जा रहा है कि स्कूल में लंच ब्रेक होने के बाद 9वीं क्लास का यह छात्र स्कूल परिसर में ही मौजूद था। इसी दौरान यह दोनों आरोपी छात्र उसके पास पहुंचे और किसी बात को लेकर उससे बहस करने लगे। पुलिस के मुताबिक अचानक इन दोनों लड़कों ने चाकू से छात्र को गोद दिया। चाकू से छात्र के पेट पर कई हमले किये गये। घटना स्थल से फरार होने से पहले दोनों छात्रों ने स्कूल के कर्मचारी को चाकू दिखाकर दहशत फैलाने की कोशिश भी की थी।

घायल छात्र को तुरंत स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। मृत छात्र की बहन भी इसी स्कूल में पढ़ती है। लड़की ने पुलिस को बताया कि इन दोनों छात्रों ने इससे पहले उसके भाई को स्कूल परिसर में पीटा भी था। इस घटना के बाद रायगढ़ के पुलिस अधीक्षक अभिषेक मीणा ने पुलिस की चार टीमें बनाईं ताकि आरोपियों का जल्द से जल्द पता लगाया जा सके। छात्र की हत्या के बाद यह दोनों वहां से फरार हो गये थे।

9वीं क्लास के छआत्र की हत्या क्यों की गई..? अभी इसके बारे में पुलिस पुख्ता तौर से कुछ भी नहीं कह रही है लेकिन पुलिस की शुरुआती जांच में पता चला है कि इस हत्याकांड के पीछे प्रेम-प्रसंग का मामला हो सकता है। इस मामले में आरोपियों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 302 (हत्या)और अन्य धाराओं के तहत केस दर्ज किया गया है।

Related Articles

Back to top button